पहले कांग्रेस लाई भगवा आतंकवाद और अब नफरती हिंदू बीजेपी ने किया जीतू पटवारी पर पलटवार

इंदौर

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर हमलावर होते हुए दिख रहे हैं. इसी बीच कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के नफरती हिंदू वाले बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने गुरुवार को अभय प्रशाल स्थित संभागीय मीडिया सेंटर में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर कहा कि दुख इस बात का है कि कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व फिर चाहे सोनिया गांधी, राहुल गांधी या दिग्विजय सिंह हो वह केवल और केवल जाति और धर्म के आधार पर चुनावी लाभ लेने और नफरत फैलाने के लिए जनता को बांटने का काम कर रहे हैं. 

‘यह बयान समाज को बांटने वाला है’ 
वहीं राऊ विधानसभा के प्रत्याशी कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी के नफरती हिंदू वाले बयान पर भार्गव ने कहा, ‘मुझे ऐसा लगता है कि केवल और केवल विधानसभा चुनाव का लाभ लेने के लिए यह घोर आपत्तिजनक बयान दिया गया है. हिंदू हमेशा सहिष्णु हैं हर सुख दुख में हर वर्ग के साथ खड़े रहने वाला है, लेकिन कांग्रेस नेता अपनी सभा में नफरती हिंदू की नई संज्ञा लेकर आए हैं.’ पुष्यमित्र भार्गव ने आगे कहा, ‘भारत का यह इतिहास रहा है कि भारत ने कभी भी विश्व में किसी भी अन्य देश पर हमला नहीं किया है, दूसरे सभी देशों से आए शरणार्थियों को शरण दी है. भारत द्वारा विश्व में शांति का प्रस्ताव रखा गया तो यह हिंदुत्व के भाव से ही संभव हुआ है. ऐसे में जीतू पटवारी का ये बयान घोर आपत्तिजनक है, समाज को बांटने वाला है.’ 

पहले शब्द गढ़ा था भगवा आतंकवाद
पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि जब हमारी पुलिस, हमारी सेना आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी तब कांग्रेस एक शब्द गढ़ रही थी कि भगवा आतंकवाद. ये शब्द कांग्रेस ने गढ़कर साधु संतों और हिंदू समाज के लिए काम करने वाले लोगों को स्तब्ध किया था. अब कांग्रेस ने एक बार फिर से नया शब्द गढ़ा है, नफरती हिंदू. पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि खरगोन में जिन्होंने दुकानें जलाई, घर जलाए जिन्होंने बहन बेटियों के साथ छेड़खानी की, जिन्होंने मंदिर तोड़े उनको बचाने के लिए कांग्रेस ने एक स्टेटमेंट जारी कर दिया कि हमारी सरकार बनेगी तो हम इन्हें बचाएंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *