प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से दूर रहे कांग्रेस के मंत्री, पीएम बोले- ‘सरकार जाने की चिंता सता रही’

बस्तर(जगदलपुर) राजनीति

छत्तीसगढ़ में केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच टकराव की स्थिति नजर आ रही है. पीएम मोदी ने जगदलपुर में 27 हजार करोड़ की सौगात दी. इस सरकारी कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से कोई भी नहीं गया. इसपर पीएम मोदी ने मंच से ही नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा है की कोई भ्रष्टाचारी मोदी से आंख नहीं मिला सकता है. वहीं इसके जवाब में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे विरोध बताया है. नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में आज कांग्रेस ने बस्तर बंद बुलाया है. इसी के चलते सार्वजनिक कार्यक्रम में राज्य सरकार की तरफ से कोई भी शामिल नहीं हुआ.

इन्हें अपनी सरकार जाने की चिंता है- पीएम मोदी

दरअसल, मंगलवार को पीएम मोदी ने नगरनार स्टील प्लांट का उद्घाटन किया है. लेकिन इस कार्यक्रम छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से कोई भी उपस्थित नहीं हुए. इसपर पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां बड़े और देश के आधुनिकतम स्टील कारखाने का लोकार्पण हुआ है. इतना बड़ा कार्यक्रम था लेकिन छत्तीसगढ़ के एक भी मंत्री, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री नहीं आए. इनके न आने के पीछे दो कारण है. उन्हें अपनी सरकार जाने की इतनी चिंता है कि उनके पास यहां आने का समय नहीं है. सरकार बचाने में लगे हैं और उन्हें पता है कि कोई आकंठ भ्रष्टाचारी मोदी से आंख नहीं मिल सकता है.

प्लांट शुरू होने से पहले बेचने की प्लानिंग- सीएम बघेल

रायपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि नगरनार प्लांट के लिए जमीन तो हम लोगों ने उपलब्ध कराया. एनएनडीसी के लिए प्लांट लगा, प्लांट शुरू होने से पहले इसे इन्वेस्टमेंट की डेट लिस्ट में डाल दिया गया. यह कौन सी बात है? प्लांट शुरू नहीं हुआ उसे बेचने की प्लानिंग कर रहे हैं. हम एक ही आश्वासन चाह रहे थे यह जो संयंत्र है वह बिकेगा नहीं. शांतिपूर्वक बस्तर बंद किया, न हमने चक्का जाम किया ना रोका. शांतिपूर्वक बस्तर बंद का आह्वान किया है, इसमें हम सफल हुए हैं.

सीएम बघेल ने किया निजीकरण का विरोध

इसके आगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जनता की आवाज प्रधानमंत्री को सुनना चाहिए, उनसे अभी भी आग्रह करता हूं. नगरनार स्टील प्लांट निजी हाथों में नहीं जाएगा, यह विश्वास दिलाए. इसके पहले हम लोगों ने पत्राचार भी किया. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी कहा कि निजी हाथ में नहीं बिकना चाहिए. अपनी पार्टी के लोगों की बात सुन ले विधानसभा में पारित किया शासकीय संकल्प ले आए. एनएमडीसी के एमडी, अध्यक्ष सबसे हम लोगों ने बात किया कि ये निजी हाथों में नहीं जाना चाहिए. भारत सरकार से पत्राचार किया सारी बातें अनसुनी कर दी गई और लोकार्पण किया गया. देश को एक नया स्टील प्लांट मिला है. उसके लिए बधाई दूंगा निजी हाथों में न जाए यह मैं आश्वासन चाहता हूं और इसी का विरोध है. जब तक रोक नहीं लगेगी तब तक लड़ाई लड़ते रहेंगे.

कांग्रेस का नगरनार स्टील प्लांट पर निजीकरण का आरोप

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम मोदी के दौरे के पहले रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया है कि नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण होने वाला है. इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी के दौरे के दिन बस्तर बंद का ऐलान किया था. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार अपने उद्योगपति दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए नगरनार का निजीकरण कर रही और राज्य सरकार 20 हजार करोड़ देकर प्रांत चलाना चाहती है. तो राज्य सरकार को बोली लेने से दूर रखा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *