एमपी में 92 और राजस्थान में 79 उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर, CEC की बैठक में फैसला

Uncategorized राजनीति

बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्य प्रदेश के 92 और राजस्थान के 79 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई है. पार्टी सूत्रों के अनुसार, दोनों राज्यों के लिए उम्मीदवारों की अगली लिस्ट शनिवार या रविवार को जारी हो सकती है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्य प्रदेश की बची हुई सभी 94 विधानसभा सीटों पर चर्चा की गई, जिसमें से 92 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय हो गए हैं.

हालांकि, पार्टी के एक नेता ने यह भी बताया कि बाकी बची हुई 2 सीटों पर कुछ जानकारियां जुटाई जा रही हैं. साथ ही अगर संभव हो पाया तो पार्टी मध्य प्रदेश के लिए अपनी पांचवीं लिस्ट में सभी 94 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है. दरअसल, मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए बीजेपी इससे पहले अपनी चार लिस्ट जारी कर चुकी है और इन चारों लिस्ट को मिला कर पार्टी अब तक 136 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. वहीं राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को बैठक में उम्मीदवारों के नाम की चर्चा हुई .

राजस्थान में 79 सीटों पर नाम तय
बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 84 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर चर्चा हुई और पार्टी सूत्रों की माने तो इसमें से लगभग 79 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं. बता दें कि, पार्टी ने राजस्थान के लिए अब तक उम्मीदवारों की एक ही लिस्ट जारी की है. राजस्थान के लिए 9 अक्टूबर को जारी की गई अपनी पहले लिस्ट में बीजेपी ने राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए सिर्फ 41 उम्मीदवारों के नाम की ही घोषणा की थी. वहीं तेलंगाना उम्मीदवारों को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक अभी जारी है. बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 25 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *