‘जब पेट्रोल के बढ़े थे 50 पैसे दाम, तो 3 माह नहीं चलाया था स्कूटर’

Uncategorized देश राजनीति

भोपाल। पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती दरों के बीच शिवराज सरकार के एक मंत्री का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. मंत्री ने कहा है कि- “मुझे याद है कि जब पेट्रोल पर 50 पैसे बढ़ गए थे, तब उनके पिता ने तीन माह के लिए स्कूटर बंद करा दिया था, जबकि मेरे पिता सांसद थे”. यह मंत्री हैं एमएसएमई मंत्री ओम प्रकाश सकलेचा. मंत्री के बयान पर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकार यही चाहती है कि जनता घर बैठ जाए.

  • इस हिसाब से आज पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती बेतहाशा क़ीमतों से आम आदमी की स्थिति सोची जा सकती है…?

    भाजपा सरकार भी यही चाहती है कि आमजन घर बैठ जाये…
    इतनी महंगाई बढ़ा दो कि जनता महंगाई का बोझ सहन ही नही कर पाये…— Narendra Saluja (@NarendraSaluja) April 10, 2022

मंत्री सकलेचा ने यह कहा: शिवराज मंत्रिमंडल में ओमप्रकाश सकलेचा सूक्ष्म लघु मध्यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री हैं. उनके पिता वीरेन्द्र सकलेचा प्रदेश के पूर्व सीएम रह चुके हैं. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर ओम प्रकाश सकलेचा ने पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा कि- “उन्हें याद है जब स्कूटर खरीदा था, तब पेट्रोल की कीमत 75 पैसे लीटर से बढ़ाकर सवा रुपए लीटर हो गई था, तो मेरा स्कूटर तीन माह के लिए बंद कर दिया गया था. मेरे पिता उस समय सांसद थे, उनसे कहा तो बोले सांसद का बेटा हुआ तो क्या हुआ, पेट्रोल पर इतना खर्च ठीक नहीं है”. मंत्री का यह बयान हर रोज बढ़ती पेट्रोल की कीमतों के बीच सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना: उधर, मंत्री के बयान को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने आरोप लगाया है कि जिस तरह से मंत्री ने बयान दिया है उससे पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर आम लोगों की हालत समझी जा सकती है. बीजेपी सरकार यही चाहती है कि आमजन घर बैठ जाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *