सौरव गांगुली ने टॉलीवुड से जुड़े कलाकारों के लिए 10 लाख रुपये दान में दिये

Uncategorized खेल

कोलकाता । टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली खेल के साथ ही सामाजिक क्षेत्र में भी भी अपना योगदान देने में पीछे नहीं रहते हैं। सौरव ने देश में कोरोना महामारी फैलने के बाद से ही पीड़ितो के लिए जो सहायता अभियान शुरु किया था वह अब भी जारी है। अब गांगुली ने कोलकाता की टॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े छोटे कलाकारों की सहायता की है। गांगुली ने टॉलीगंज सिनेमा से जुड़े कर्मचारियों के लिए 10 लाख रुपये दान में दिये हैं.
इससे पहले गांगुली ने लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान में 50 लाख रुपये का दान दिया। इसके अलावा उन्होंने 2000 किलो चावल भी गरीब परिवारों में बंटा था। गांगुली ने अपनी फाउंडेशन के जरिए अब तक 10 हजार लोगों को खाना भी खिलाया है। कोरोना ही नहीं वह अम्फान तूफान के पीड़ितों की सहायता में भी पीछे नहीं रहे। गांगुली ने अपनी एसोसिएशन के जरिये लोगों की मदद की है। 
गांगुली इसके साथ ही आईपीएल आयोजित करने की भी योजना बना रहे हैं क्योंकि इस टूर्नामेंट से कई लोगों के हित जुड़े हैं। अगर यह टूर्नामेंट नहीं हुआ तो बीसीसीआई को करीब चार हजार करोड़ा का नुकसान हो सकता है। आईपीएल का प्रभाव कई खिलाड़ियों के साथ ही टीमों और उनसे जुड़े कर्मचारियों पर भी पड़ेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *