झोपड़ी वाले विधायक हुए गायब, दिल्ली में मिले तो बोले- नेता नहीं सिविल जज बन फैसला करना है 

रतलाम

रतलाम. झोपड़ी वाले विधायक कमलेश्वर डोडियार जितनी तेजी से चमके अब उतनी ही तेजी से अपनों के निशाने पर हैं. विधायकजी सैलाना विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए भी गायब हो चुके हैं. जब झोपड़ी वाले विधायक कमलेश्वर डोडियार से मोबाइल पर चर्चा की तो पता चला कि वे इन दिनों दिल्ली में हैं. इससे भी चौंकाने वाली बात ये सामने आई कि विधायक जी सिविल जज परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए हैं।
विधायक जी को बनना है जज, पार्टी हो रही कमजोर
झोपड़ी वाले विधायक के नाम से मशहूर कमलेश्वर डोडियार भले ही सिविल जज की परीक्षा की तैयारियो में जुटे हैं पर उन्हें टिकट देकर विधायक बनाने वाली भारतीय आदिवासी पार्टी लोकसभा चुनाव में संघर्ष कर रही है. मंगलवार को सरवन में भारतीय आदिवासी पार्टी का बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया, जिसमें राजस्थान से पार्टी के तीन विधायक और बड़े नेता शामिल होने पहुंचे थे लेकिन मध्य प्रदेश के एकमात्र पार्टी के विधायक ही इस आयोजन से गायब रहे. पार्टी ने अब झोपड़ी वाले विधायक को नोटिस जारी किया है और चुनाव प्रचार से गायब रहने को लेकर जवाब भी तलब किया है।

जब बाइक से विधानसभा पहुंचे थे विधायक
भारतीय आदिवासी पार्टी नवंबर 2023 में तब सुर्खियों में आई जब विधानसभा चुनाव में पार्टी के राजस्थान में 3 और मध्यप्रदेश में एक विधायक चुनाव जीत कर विधानसभा में पहुंचे. मध्यप्रदेश के सैलाना से जीते पार्टी के एकमात्र विधायक कमलेश्वर डोडियार तब नेशनल मीडिया में छा गए जब वह विधायक बनने के बाद वे बाइक से विधानसभा पहुंचे थे. उन्होंने रतलाम से भोपाल तक का सफर भी मोटरसाइकिल से ही किया था. बेहद गरीब परिवार से आने वाले कमलेश्वर डोडियार झोपड़ी वाले विधायक के नाम से मध्यप्रदेश और राजस्थान में मशहूर हो गए. हालांकि, उनकी लोकप्रियता का ग्राफ धीरे-धीरे गिरने लगा है।

डॉक्टर से 1 करोड़ मांगने के आरोप
सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर अवैध वसूली करने और बंगाली डॉक्टर से एक करोड़ रुपए मांगने के गंभीर आरोप भी लगे हैं. लोकसभा चुनाव की घोषणा हुई तो भारतीय आदिवासी पार्टी ने बालू सिंह गामड़ को अपना उम्मीदवार घोषित किया. उम्मीदवार के नाम की घोषणा होने के बाद से ही कमलेश्वर डोडियार विधानसभा क्षेत्र और जिले से नदारत हैं. सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पार्टी के उम्मीदवार बालू सिंह गामड़ की नामांकन रैली तक में नहीं पहुंचे. उनकी अनुपस्थिति के बारे में बताया गया कि वह दिल्ली में रहकर सिविल जज परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए हैं. पार्टी के हालात इसी से समझे जा सकते हैं कि चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय आदिवासी पार्टी के नेताओं ने कमलेश्वर डोडियार को गालियां दी और खूब भला बुरा कहा. बाद में पार्टी नेताओं ने इसे आंतरिक मामला बताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *