मैग्निफिसेंट MP में CS का शिवराज पर तंज, कहा- तीन साल में एक चौथाई से भी कम हुआ निवेश

Uncategorized प्रदेश

इंदौर। मध्यप्रदेश में व्यापक निवेश के लिए मैग्निफिसेंट एमपी समिट का आयोजन इंदौर में चल रहा है, समिट के पहले दिन खुद मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने राज्य में बीते तीन सालों में हुए निवेश की असलियत उजागर करते हुए शिवराज सरकार पर तंज कसा है.

तीन साल में एक चौथाई से भी कम निवेशमैग्निफिसेंट एमपी के पहले दिन ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर के उद्घाटन में चर्चा के दौरान मुख्य सचिव मोहंती ने कहा कि बीते तीन सालों में राज्य में मात्र 23 से 24 निजी निवेश ही आया है, जो कुल एमओयू का एक चौथाई भी नहीं है. हालांकि, अब कमलनाथ सरकार इस दिशा में आगे बढ़ने को तैयार है. मुख्य सचिव सुधीर रंजन मोहंती ने कहा शिवराज सरकार के कार्यकाल में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान करीब 500000 करोड़ के निवेश संबंधी एमओयू पर साइन हुआ था, लेकिन इनमें से करीब एक लाख 20 हजार करोड़ ही अमल में आ सका है.

मध्यप्रदेश पर्यटन में पिछड़ा

इस दौरान मोहंती ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार में पर्यटन, आईटी सहित अन्य सेक्टर का सरकारों ने प्रमोशन नहीं किया. यही वजह है कि राजस्थान जैसे राज्य में पर्यटन के नाम पर ज्यादा कुछ नहीं होते हुए भी वहां का पर्यटन उद्योग काफी विकसित है. इसके अलावा मध्यप्रदेश में वन आच्छादित कई इलाके और वाटर स्पोर्ट्स के लिए विभिन्न संभावनाओं को विकसित किया जा सकता है.

कमलनाथ सरकार में निवेश के हो रहे प्रयास

सुधीर रंजन मोहंती ने कहा कि जब से मुख्यमंत्री कमलनाथ बने हैं. तभी से हर सेक्टर को निवेश और व्यापारिक रूप से कमाऊ बनाने का प्रयास किया जा रहा है. हर निवेशक के साथ एक लाइजनिंग ऑफिसर तैनात किए जाने के प्रयास किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *