न्यू मोटर वीकल एक्ट का विरोधः भोपाल समेत MP के विभिन्न जिलों में वाहनों के पहिए थमे, यात्री परेशान, पेट्रोल-डीजल की किल्लत, मंत्री ने दिए ये निर्देश

अलीराजपुर जबलपुर पन्ना बैतूल मध्यप्रदेश

भोपाल। केंद्र सरकार के नए कानून (New Motor Vehicle Act) में 10 साल की सजा और 7 लाख के जुर्माने के विरोध में सोमवार को राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में ट्रक-बस के पहिए थम गए है। राजधानी भोपाल में ट्रैकों के पहिए थम गए हैं। ट्रक और बसों के पहिए थमने से जहां यात्रियों को परेशानी हो रही है वहीं आगामी दिनों में पेट्रोल-डीजल की किल्लतों का सामना करना पड़ सकता है।

भापोल में आईएसबीटी और नादरा बस स्टैंड से बस नहीं चल रही है। शहर के बाहर के इलाके में ट्रक भी खड़े हुए है। बस नहीं चलने से यात्री परेशान हो रहे हैं। शहर में पेट्रोल की दिक्कतें भी आ सकती है। डिपो से ड्राइवर ने डीजल और पेट्रोल के टैंकर नहीं भरे। सिर्फ इमरजेंसी सेवा के लिए पेट्रोल और डीजल के टैंकर भरे गए। केंद्र सरकार के नए कानून 10 साल की सजा और 7 लाख के जुर्माने के विरोध को लेकर वाहन चालकों ने चक्का जाम कर दिया है।

जबलपुर। नए परिवहन कानून के विरोध में टैंकर ड्राइवरों के आंदोलन को देखते हुए लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए है कि डीजल-पेट्रोल को लेकर आमजन परेशान न हो। आयल डिपो से डीजल-पेट्रोल प्रोवाइडर अपने वाहनों से पेट्रोल पम्‍पों में डीजल-पेट्रोल की आपूर्ति सुनिश्चित करें। प्रशासन पेट्रोल पंपों पर डीजल-पेट्रोल की कमी न होने दे।

धार। नए सड़क दुर्घटना कानून को लेकर चालक कल्याण संघ ने विरोध में आज मुंबई आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम कर दिया है। नेशनल हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है जिससे वाहन में बैठे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्रक मालिकों एवं ड्राइवरों में भारी रोष है। चारों तरफ से रोड को ब्लॉक कर दिया गया है, जिसमें एंबुलेंस भी बीच में फंसी हुई है।

खंडवा। मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन के विरोध में ड्राइवरों ने शहर के धर्म कांटे पर चक्का जाम कर दिया है। शहर में हड़ताल का असर दिख रहा है। बसों के पहिए भी थम गए हैं। आवागमन का साधन नहीं होने से यात्री परेशान हो रहे है।

बैतूल। बस और ट्रक ऑपरेटर के हड़ताल पर चले जाने के कारण बैतूल बस स्टैंड से एक भी बस बाहर नहीं निकली। बसों के पहिए थमने से यात्री परेशान हो रहे है, वहीं डंपर चालक भी विरोध में उतर गए है। हिट एंड रन के नए कानून के विरोध में यहां भी हड़ताल जारी है।

पन्ना। शहर के बस, ट्रक चालकों ने नेशनल हाइवे-39 पन्ना-छतरपुर रोड पर चक्काजाम कर दिया है। वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगने से यात्री परेशान हो रहे हैं। बसों की हड़ताल से यात्री भटक रहे है। ड्राइवरों को हड़ताल वापस लेने समझाने का प्रयास जारी है।

गंजबासौदा। यहां भी ड्राइवरों ने हड़ताल कर दी है। ड्राइवरों की हड़ताल के कारण बसों व ट्रकों के पहिये थम चुके हैं। बस स्टैंड में दर्जनों बसें खड़ी हुई है। मुसाफिर भी मौजूद है लेकिन उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए बस की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही है। ड्राइवरों की मांग है कि जब तक यह कानून वापस नहीं होगा हड़ताल पर डटे रहेंगे।

अलीराजपुर। चालक परिचालक के हड़ताल से आम जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर चल रहे अन्य वाहन को रोकने के लिए चालक परिचालक सड़क पर उतर गए है। भारतीय न्याय संहिता 2023 में हुए संशोधन के बाद हिट एंड रन के सख्त नियम का विरोध कर रहे हैं। नए नियम के तहत हिट एंड रन केस में वाहन चालक पर 7 लाख रुपये तक का जुर्माना और 10 साल तक कैद का प्रावधान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *