MP में होने वाला है बदलाव! गोपाल भार्गव ने छोड़ा ‘दिल्लीवाला’ तीर, बचते फिर रहे बीजेपी नेता

Uncategorized राजनीति

भोपाल। मध्य प्रदेश के PWD मंत्री गोपाल भार्गव का एक बयान से बीजेपी में भूचाल आया हुआ है. भार्गव ने सोमवार को जबलपुर में कहा था, कि वे दिल्लीवादी नेता नहीं हैं. उनके इस बयान को प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की हालिया दिल्ली यात्रा से जोड़कर देखा जा रहा है. इसके बाद बीजेपी नेता सफाई देने में लगे हुए हैं. कुछ लोग इसे शिवराज कैबिनेट के मंत्रियों की आपसी खींचतान बता रहे हैं.
गोपाल भार्गव का ‘दिल्लीवाला’ तीर-मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा रविवार को अचानक दिल्ली क्या गए, कयासों का बाजार गर्म हो गया. एमपी के एक अन्य वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव ने ही उन पर तंज कस दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी अनुशासन वाली पार्टी है. नरोत्तम मिश्रा का नाम लिए बगैर उन्होंने कह दिया कि नेताओं को दिल्ली दौड़ से कोई फायदा नहीं मिलने वाला.उन्होंने चुटकी लेने वाले अंदाज में कहा, कि मैं दिल्लीवादी नहीं हूं.
छोटा आदमी हूं, किसी भी बड़े से जाकर मिल लेता हूं-नरोत्तम मिश्राइसके बाद नरोत्तम मिश्रा खुद गोपाल भार्गव से मिलने पहुंचे.पूर्वमंत्री गोपाल भार्गव से गृहमंत्री मिश्रा की मुलाकात के मायनो को लेकर एक कार्यक्रम में उनके सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि मैं छोटा आदमी हूं. किसी भी बड़े व्यक्ति से जाकर मिल लेता हूं.जिस तरह कृषि मंत्री कमल पटेल से मिलने हरदा आया हूं.
पता नहीं ये क्यों हो रहा है-कैलाश विजयवर्गीय इसके बाद तो बीजेपी नेता जहां जाते, लोग उनसे यही सवाल करते, शिवराज जी की कुर्सी कब तक रहेगी. कैलाश विजयवर्गीय से जब पूछा गया कि एमपी के गृहमंत्री अचानक दिल्ली दौरे पर गए तो क्या एमपी में बदलाव होने वाला है. तो उन्होंने कहा कि ये सब अफवाह है. सभी को काम दिया गया है. नरोत्तम मिश्रा भी चुनाव की तैयारी में लगे हैं. मैं खुद इस अफवाह से हैरान हूं.

कांग्रेस ने ली चुटकी

एमपी में सियासी हलचलों के बीच कांग्रेस चुटकी ले रही है. प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, कि बीजेपी के प्रदेश के संगठन प्रमुख को अपनी सीआर खराब होने का किससे डर है. वीडी शर्मा डर रहे ,नरोत्तम मिश्रा गिर रहे , बाकी सीएम इन वेटिंग लूप लाइन में… गजब है शिवराज जी का खेल, कुछ को डरा दिया , कुछ को निपटा दिया.

मेरे हिसाब से सब ठीक ठाक है-वीडी शर्मा

उधर, सागर में बूथ विस्तारक योजना का शुभारंभ करने आए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष का भी इसी सवाल से सामना हुआ. उन्होंने सवाल का पास करना चाहा, लेकिन पूछने वाले भी पीछा नहीं छोड़ रहे थे. उनसे पूछा कि गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की दिल्ली यात्रा के बाद लोक निर्माण विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव से मुलाकात को लेकर तरह तरह की सियासी अटकलें चल रही हैं. चर्चा है कि मुख्यमंत्री बदले जा सकते हैं. मंत्रिमंडल विस्तार भी हो सकता है. इस पर उन्होंने कहा कि मैंने तो ऐसा कुछ नहीं सुना. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेतृत्व में विकास कर रहा है. हमारा नेतृत्व सक्षमता के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का सहयोग कर रहा है. अब क्या लोग आपस में मिल नहीं सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *