नवोदय विद्यालय में काेराेना अटैक, स्टाफ नर्स सहित छह छात्र संक्रमित

Uncategorized प्रदेश

टीकमगढ़।

ललितपुर रोड कुंडेश्वर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय अब काेराेना की चपेट में आ गया है। यहां पर एक स्टाफ नर्स सहित छह बच्चे संक्रमित मिले है। नवाेदय विद्यालय में संक्रमित मिलने के बाद पूरा स्टाफ बिल्डिंग में ही कैद हो गया है। वहीं विद्यालय के हालाताें पर स्वास्थ विभाग नजरें बनाए हुए हैं। साथ ही संपर्क में आए हुए अन्य लोगों को भी आइसोलेट कर दिया गया है।

गौरतलब है कि कुंडेश्वर जवाहर नवोदय विद्यालय में पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ विभाग की टीम यहां निरीक्षण के लिए पहुंची थी। यहां पर दो कोविड केयर सेंटर बना दिए गए हैं। कोविड केयर में अब बच्चों सहित अन्य पॉजिटिव मरीजाें को भी रखा जाएगा। 25 बिस्तर के कोविड केयर सेंटर में कुंडेश्वर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र की टीम मौजूद है। बच्चों सहित नर्स को कोविड केयर में आइसोलेट कर दिया है। फिलहाल संक्रमितों का आक्सीजन लेवल ठीक होने के चलते उन्हें अस्पताल नहीं भेजा गया। डॉ. अमित चौधरी ने कहा कि बच्चों को कोई परेशानी नहीं है, उनकी निगरानी के लिए टीम तैनात की गई है।

अब छात्रावासों को बना रहे कोविड केयरः जिले में संक्रमण बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है। अब तक 100 से ज्यादा संक्रमित टीकमगढ़ जिले में मिल चुके हैं। बीते सोमवार को ही जिले में सबसे ज्यादा 118 पॉजिटिव मिले हैं। जिला अस्पताल में सामान्य 100 बिस्तर, आइसीयू 12 और कोविड केयर में 50 बेड हैं। जबकि अभी करीब 80 संक्रमित ऐसे हैं, जिनका आक्सीजन लेवल कम हैं। तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के कारण स्वास्थ्य विभाग की सभी व्यवस्था ध्वस्त हाे चुकी हैं। अब प्रशासन ने पूर्व की तरह एक बार फिर छात्रावासों को कोविड केयर सेंटर में तब्दील करना शुरू कर दिया है। अभी तक जिले में 1927 पॉजिटिव मिल चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *