राहुल गांधी के लिए विकल्प देख रही कांग्रेस, मनमोहन सिंह को मिल सकता है नेतृत्व

Uncategorized देश

नई दिल्ली: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस को 2019 के लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही तब उन्होंने किसी गैर गांधी परिवार के सदस्य को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की बात कही थी लेकिन पार्टी ने फिर सोनिया गांधी को नेतृत्व सौंप दिया और अंतरिम अध्यक्ष बना दिया। आज फिर कांग्रेस के नेतृत्व पर कुछ नेताओं से सवाल खड़े किए है, तो सोनिया गांधी ने पद पर नहीं बने रहने की बात कही है।

अब जब सोनिया पद छोड़ रही हैं तो राहुल के लिए रास्ता बनाने के लिए पार्टी एक नए विकल्प पर काम कर रही है। ऐसे में अब राहुल गांधी को एक बार फिर अध्यक्ष बनाने की मांग तेज हो गई है, जो खुद राहुल गांधी के लिए बड़ी बाधा होगी।

राहुल गांधी ने अपने समर्थकों से कहा था कि उनके फिर से पदभार संभालने से पहले एक गैर गांधी परिवार के नेता को अध्यक्ष होना चाहिए और इस संबंध में बातचीत भी चल रही है।राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने से पहले डॉक्टर मनमोहन सिंह या एके एंटनी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी का पूर्ण सत्र बुलाया जाए और राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाए जाने का ऐलान कर दिया जाए। पार्टी से जुड़े सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की कि कुछ दिन पहले सोनिया ने गुलाम नबी आजाद से फोन पर बात की है। पार्टी नेतृत्व को लेकर एक पत्र 10 जनपथ भेजे जाने के बाद कांग्रेस के एक धड़े को लगता है कि पार्टी नेतृत्व का मुद्दा सुलझना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *