बालाकोट में सोच-समझकर उड़ाया जैश का ट्रेनिंग कैंप

Uncategorized

भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी की सुबह LoC पार कर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की है. यह कार्रवाई बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के ट्रेनिंग कैंप पर की गई. विदेश सचिव विजय गोखले के मुताबिक, इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी, ट्रेनर और सीनियर कमांडर मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि हमारे पास जानकारी थी कि JeM भारत में अन्य हमलों की तैयारी में था.

सर्जिकल स्ट्राइक 2.0: लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) डीएस हुड्डा ने की सराहना

2016 की सर्जिकल स्ट्राइक के समय नॉर्दन आर्मी कमांडर रहे डीएस हुड्डा ने कहा, ”इस कार्रवाई के लिए मैं सरकार की सराहना करता हूं. जिस तरह से इसे अंजाम दिया गया, उसके लिए एयर फोर्स की सराहना करता हूं.”

सर्जिकल स्ट्राइक 2.0: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने दी बधाई

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने LoC पार IAF की कार्रवाई पर कहा, ”हमने हमेशा कहा है कि देश को सुरक्षित करने के लिए फोर्सेज जो भी कार्रवाई करती हैं, हम सब मिलकर उसका समर्थन करेंगे. मैं उनको बधाई देता हूं.”

आज शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

सर्जिकल स्ट्राइक 2.0: पाक बोला, हमें जवाब देने का अधिकार

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, ”यह LoC का उल्लंघन है, पाकिस्तान के पास जवाब देने और खुद की रक्षा करने का अधिकार है.”

सेना ने गिराया पाकिस्तानी ड्रोन

भारतीय सेना ने गुजरात के कच्छ इलाके में एक पाकिस्तानी जासूस ड्रोन को गिराया

NSA कर रहे हैं सुरक्षा स्थिति की समीक्षा

NSA अजित डोभाल थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत और वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ के साथ सीमा पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं.

यह कार्रवाई पाक के लिए शर्मिंदगी: उमर अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने बालाकोट में भारतीय वायु सेना की कार्रवाई पर कहा, ”यह खैबर पख्तूनख्वा (KPK) का बालाकोट है. यह स्ट्राइक पाकिस्तान में अंदर घुसकर की गई है, यह उसके लिए बड़ी शर्मिंदगी है.”

PM मोदी ने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को दी कार्रवाई की जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप पर वायु सेना की कार्रवाई के बारे में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को जानकारी दी: सूत्रों के हवाले से ANI

युसुफ अजहर के हाथ में था तबाह किए गए ठिकाने का नेतृत्व

बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने का नेतृत्व इस संगठन के चीफ मसूद अजहर के रिश्तेदार युसुफ अजहर के हाथ में था: विजय गोखले, विदेश सचिव

राहुल गांधी बोले- भारतीय वायु सेना के पायलटों को सलाम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”मैं भारतीय वायु सेना के पायलटों को सलाम करता हूं.”

बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद के आतंकी ठिकाने तबाह

भारतीय वायु सेना की कार्रवाई में बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद स्थित आतंकी ठिकाने पूरी तरह तबाह हो गए हैं. इसके अलावा जैश-ए-मोहम्मद के कंट्रोल रूम भी तबाह हुए हैं: सूत्र

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की प्रतिक्रिया

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ”कथित तौर पर बालाकोट वो जगह है जहां (लश्कर-ए-तैयबा के सरगना) हाफिज सईद ने अपने कई पते दिए हैं.” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर भारतीय वायु सेना ने वहां जाकर बिना किसी नुकसान के इस स्ट्राइक को अंजाम दिया है तो यह काफी सफल मिशन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *