मुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत 15 महिलाओं का किया सम्मान

Uncategorized देश प्रदेश

इंदौर आएं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विभिन्न आयोजनों में षिरकत की। इस दौरान होटल रेडिसन ब्लू में आयोजित देवी अवाॅर्डस में भी मुख्यमंत्री कमलनाथ ने षिरकत की। इस अवॉर्ड सेरेमनी के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत 15 महिलाओं का देवी अवार्ड देकर सम्मान किया गया।
इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि महिलाएं ही देश के सामाजिक मूल्यों को सुरक्षित रखती हैं। ये महिलाएं ही हैं जो देश को एक झंडे के नीचे रखे हुए है। कमलनाथ ने कहा कि आधी आबादी महिलाओं की है और इनका समाज के प्रति बड़ा योगदान हो सकता है। आज जरुरत इस बात की है कि ऐसा वातावरण निर्मित हो कि महिलाएं हर क्षेत्र में बिना संकोच भाग ले सकें और तरक्की कर सकें। समूह के संपादन निदेशक प्रभु चावला ने अपने स्वागत उद्बोधन में कहा कि स्वतंत्र और शक्तिशाली महिलाएं किसी भी देश की रीढ़ होती हैं। प्रभु चावला ने कहा कि वुमन अवॉर्ड फॉर डायनेमिक एंड इनोवेशन देवी नामक यह अवार्ड एक स्वतंत्र ज्यूरी द्वारा पूरी पारदर्शिता के साथ इन असाधारण महिलाओं का चुनाव करता है। इंदौर में आज इस अवार्ड का 20वां कार्यक्रम है। कई महिला उद्यमियों, कार्यकर्ताओं, राजनीतिक कार्यकर्ताओं, कलाकारों, नवाचारियों और शिक्षाविदों को इसकी स्थापना के बाद से गत 19 वर्षों से सम्मानित किया जा रहा है।
सबसे पहले अनुराधा सक्सेना को कैंसर के लिए जागरूकता फैलाने के सम्बंध में देवी अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल को देवी अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद छिंदवाड़ा की 27 वर्षीय भावना डेहरिया को देवी अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया। वो 22 मई को एवरेस्ट की चोटी पर चढ़ने में कामयाब हुई थी। इसके बाद डाॅ. दिव्या गुप्ता को देवी अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद पेड वूमेन के नाम से मषहुर माया विष्वकर्मा को देवी अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद चीफ डाइटिषन डाॅ. विनीता गुप्ता को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देवी अवाॅर्ड से सम्मानित किया। रतलाम की मदर टेरेसा कहलाने वाली लीला जोषी को पद्म श्री और देवी अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद जनक पलटा को देवी अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद राजश्री पाठक और उषा जैन को देवी अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया। मेघा परमार और मोनिका पंजाबी को भी देवी अवार्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद इंदौर डीआईजी आईपीएस रूचिवर्धन मिश्र को बेहतर पुलिसिंग और लाॅ एंड आॅर्डर फाॅलो करने के लिए देवी अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद अंबिका बेरी और मुस्कान अहिरवार को देवी अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया। इसके पूर्व में मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रभु चावला ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *