उमा भारती ने बीजेपी से मांगे 19 टिकट, वीडी शर्मा को भेजी सूची, सोशल मीडिया पर वायरल

Uncategorized राजनीति

भारतीय जनता पार्टी में अच्छा खासा रुतबा रखने वाली बीजेपी की फायर ब्रांड नेता व मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के नाम से एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह पत्र उमा भारती ने प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के नाम लिखा है. इस पत्र के माध्यम से पूर्व सीएम उमा भारती ने बीजेपी से अपने 19 समर्थकों के लिए टिकट मांगे हैं. इस पत्र में पूर्व सीएम उमा भारती ने लिखा है कि कुछ और नाम मैं अगली सूची में भेजूंगी. पूर्व सीएम भारती के इस पत्र ने मध्य प्रदेश बीजेपी की सियासत में हलचल मचा दी है.

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अपने समर्थकों के लिए जो 19 टिकट मांगे हैं, उनमें सीहोर विधानसभा से गौरव सन्नी महाजन, सागर देवी से दीवान अर्जुन सिंह, छतरहपुर बिजावर या राजनगर से बाला पटेल, निवाड़ी से अखिलेश अयाची, पौहरी से नरेन्द्र बिरथरे, भोपाल दक्षिण-पश्चिम से शैलेन्द्र शर्मा, सिलवानी से ठा. भगवान सिंह लोधी, खरगोन कसरावर से वीरेन्द्र पाटीदार, बहौरी बंद से राकेश पटेल, जबलपुर उत्तर-मध्य से शरद अग्रवाल, भिण्ड मैहगांव से देवेन्द्र सिहं नरवरिया, सतना से ममता पाण्डे, इछावर से डॉ. अजय सिंह पटेल, सांची से मुदित शेजवार, गंजबसौदा से हरिसिंह कक्काजी, लहार से रसाल सिंह, उज्जैन बडऩगर से संजय पटैल चीकली वाले, बैतूल प्रॉपर से योगी खण्डेवाल, डिण्डोरी से दुलीचंद उरैती शामिल हैं. 

सीएम के जिले में दो टिकट
बता दें पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर की चार विधानसभाओं में दो टिकट मांगे हैं. इन दो टिकटों में इछावर विधानसभा और सीहोर विधानसभा शामिल हैं. इछावर विधानसभा से पूर्व सीएम उमा भारती ने डॉ. अजय सिंह पटेल के लिए टिकट मांगा है. खास बात यह है कि बीते 40 सालों से इछावर विधानसभा में बीजेपी केवल और केवल करण सिंह वर्मा पर ही विश्वास जताती आ रही है. इस विश्वास का खामियाजा बीजेपी को यह हुआ कि अब तक इछावर विधानसभा से बीजेपी का दूसरा कोई बड़ा नेता उभरकर जिले व प्रदेश की राजनीति में नहीं आ सका है.

इसी तरह पूर्व सीएम उमा भारती ने दूसरा टिकट सीहोर विधानसभा से मांगा है. सीहोर विधानसभा से पूर्व सीएम उमा भारती ने गौरव सन्नी महाजन के लिए टिकट मांगा है. बता दें गौरव सन्नी महाजन बीजेपी के पुराने घरानों में शामिल हैं. महाजन परिवार जनसंघ-बीजेपी के गठन से ही शामिल रहा है. खास बात यह है कि सीहोर विधानसभा में बीते 33 सालों में बीजेपी को कोई मूल बीजेपी के प्रत्याशी नहीं मिल सका है. इन 33 सालों में बीजेपी सीहोर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस से आए प्रवासी नेताओं के भरोसे ही चली आ रही है.

39 प्रत्याशी हो चुके घोषित, 60 की घोषणा जल्द
भारतीय जनता पार्टी 2023 के रण को जीतने के लिए अब तक 39 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है. बताया जा रहा है कि जल्द ही बीजेपी 60 से अधिक प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने जा रही है. बीजेपी के 39 प्रत्याशियों में सबलगढ़ से सरला विजेन्द्र रावत, सुमावली से अदल सिंह कंसाना, गोहद से लालसिंह आर्य, पिछोर से प्रीतम लोधी, चाचौड़ा से प्रियंका मीणा, चंदेरी से जगन्नाथ सिंह रघुवंशी, बंडा से वीरेन्द्र सिंह लम्बरदार, महाराजपुर से कामख्या प्रताप सिंह.

छतरपुर से ललिता यादव, पथरिया से लखन पटेल, गुन्नौर से राजेश कुमार वर्मा, चित्रकूट से सुरेन्द्र सिंह गहरवार, पुष्पराजगढ़ से हीरासिंह श्याम, बड़वारा से धीरेन्द्र सिंह, बरगी से नीरज ठाकुर, जबलपुर पूर्व से अंचल सोनकर, शाहपुरा से ओमप्रकाश धुर्वे, बिछाया से विजय आनंद मरावी, बैहर से भगतसिंह नेताम, लांजी से राजकुमार कराये, बरघाट से कमल कस्मोले, गोटेगांव से महेन्द्र नागेश, सौसर से नानाभाऊ मोहोड, पांढुर्णा से प्रकाश उइके, मुल्ताई से चंद्रशेखर देशमुख, भैंसदेही से महेन्द्र सिंह चौहान,

भोपाल उत्तर से आलोक शर्मा, भोपाल मध्य से धु्रवनारायण सिंह, सोनकच्छ से राजेश सोनकर, महेश से राजकुमार मेव, कसरावर से आत्माराम पटेल, अलीराजपुर से नागर सिंह चौहान, झाबुआ से भानू भूरिया, कुक्षी से जयदीप पटेल, धरमपुरी से कालूसिंह ठाकुर, राऊ से मधु वर्मा, तराना से ताराचंद गोयल, घाटिया से सतीश मालवीय शामिल हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *