इंदौर के सैकड़ों लोगों ने किया आदर्श सड़क पर बैठकर भोजन

Uncategorized प्रदेश

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती के मौके पर आदर्श मार्ग पर टिफिन पार्टी का आयोजन किया गया। पलासिया थाने से लेकर साकेत चैराहे के बीच बनी करीब 700 मीटर लंबी आदर्श सड़क का निर्माण नगर निगम ने करवाया।
इंदौर के ग्रेटर कैलाश रोड पर आयोजित टिफिन पार्टी में बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से खाना लेकर आए और सड़क पर बैठकर भोजन किया। इसमें शहर के गणमान्य नागरिकों के अलावा आमजन, समाजसेवी संस्थाएं, एनजीओ, स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राएं, सभी सरकारी, अर्धसरकारी और निजी संस्थाओं के कर्मचारी, व्यापारी, पत्रकारों और राजनीतिक दलों के नेता व कार्यकर्ताओं को परिवार सहित आमंत्रित किया गया था। बुधवार को इस नवनिर्मित आदर्श मार्ग पर अनूठा आयोजन किया गया। इस दौरान भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया भी टिफिन पार्टी में पहुंचे और लोगों के साथ भोजन किया।
इंदौर में पॉश इलाके को जोडने वाली पलासिया चैराहे से साकेत चैराहे तक करीब 700 मीटर आदर्श सड़क को बनाने में नगर निगम ने करीब 7 करोड़ रुपए खर्च किए है। यह सड़क ऐसी है जहां हरियाली, सुंदरता और पैदल चलने वालों के लिए फुटपाथ को सुरक्षित किया जा रहा है। डस्टबिन ऐसे की जिसमें कचरा भरने पर सेंसर के जरिए अफसरों को सूचना मिल जाएगी। सफाई, सुंदरता की इस तरह की व्यवस्था की जा रही है कि लोग सड़क पर बैठकर भोजन कर सकते है। इसी सोच को लेकर आदर्श मार्ग पर टिफिन पार्टी का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में शहरवासी शामिल हुए। शहरवासियों ने भी आर्दश मार्ग पर टिफिन पार्टी पर अपने इस अनुभव को बेहद खास बताया।
आदर्श मार्ग पर दो सेल्फी पाइंट के साथ सुरक्षा के लिए 24 कैमरे लगाए गए है, जबकि 700 मीटर के आदर्श मार्ग पर सड़क के बीच और साइड में पौधे और छोटे बगीचे बनाए है। कुछ कुछ दूरी पर हरियाली के साथ विशेष डिजाइन की बैंच लगाई है, जहां लोग सुकून से बैठ सकते है। जबकि आदर्श मार्ग पर सात करोड़ खर्च कर सौंदर्यीकरण पर भी विशेष ध्यान दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *