महागठबंधन की महारैली में 10 लाख की भीड़ का तेजस्वी ने किया दावा, नौकरी पर कही यह बातें

Uncategorized राजनीति

पटना के गांधी मैदान महागठबंधन के कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़ उमड़ चुकी है। छोटी-छोटी टुकड़ियों में सभी दलों के कार्यकर्ता गांधी मैदान पहुंच रहे हैं। हाथों में पार्टी का झंडा और माथे पर टोपी लगाए बड़ी संख्या में राजद कार्यकर्ताओं का जुलूस रैली स्थल पहुंच रहा है। 

भाजपा वालों- चाचा की गारंटी लेकर दिखाओ
तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के लोग गोबर को गाजर का हलवा बनाकर परोस देते हैं। इतना झूठ बोलते हैं यह लोग कि अब जनता भी सब जा चुकी है। मोदी जी कल आपने बोला कि अपने पिता का काम-काज नहीं गिनाता है। आज मैं आपको जवाब देने आया हूं। आप चश्मा साफ करके देख लीजिए यह भीड़ आपको सच बता देगी। मोदी जी आपको बता देता हूं कि लालू जी ने रेलवे को 90 हजार करोड़ का मुनाफा दिलवाया। आपने कितना मुनाफा दिलवाया 2014 से अबतक। लालू जी ने इतना रोजगार दिया। कुलियों को नौकरी दी। रेलवे में कुल्हड़ का कप चलवाया ताकि कुम्हार भाइयों को रोजगार मिले। भाजपा के लोग केवल बकवास बोलते हैं। केवल झूठ बोलते हैं। यह लोग बोलते हैं कि परिवारवादी राजनीति। मोदी जी के पीछे सम्राट चौधरी थे, दिवंगत रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस थे, जीतन राम मांझी के बेटे थे। क्या इनमें परिवारवाद नहीं दिखता है। भाजपा वाले कहते हैं मोदी की गारंटी। मैं कहता हूं आप चाचा की गारंटी लेकर दिखाओ। बिहार सरकार को इंश्योरेंस करवा लेना चाहिए। चाचा की कोई गारंटी नहीं है। रितिक रोशन के फिल्म का गाना गाते हुए तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर तंज कसा। उन्होंने इधर चला मैं, उधर चला, जाने कहां मैं फिसल गया। ऐसे हैं हमारे चाचा जी। 

तेजस्वी यादव ने कहा- सम्राट चौधरी बड़बोले हैं
तेजस्वी यादव ने कहा कि मुझे गर्व है कि अपने पिता पर। जन विरोधी ताकतों ने उन्हें दौड़ाया, उनके खिलाफ साजिश रची, उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की गई लेकिन फिर वह झुके नहीं। मैं आपको बता दूं कि जब बाप नहीं डरा तो बेटा कैसे डरेंगे। भाजपा वाले ईडी और सीबीआई का सहारा लेकर डराने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन, हमलोग डरने वाले नहीं है। भाजपा वाशिंग मशीन के साथ-साथ डस्टबीन वाली पार्टी हो गई है। भाजपा ने दो-दो उपमुख्यमंत्री बनाया है। एक दो अनाप-शनाप बोला है दूसरा बड़बोला है। सम्राट चौधरी पर तंज कसते हुए कहा कि एक जो बड़बोले हैं, वह 14 साल से चुनाव नहीं लड़े हैं। अंतिम बाद चुनाव लड़कर जीते थे, वह भी राजद के टिकट पर। चाचा जी तो पलटी मारते ही हैं लेकिन सम्राट चौधरी भी उनसे कम नहीं है।

 तेजस्वी यादव ने कह दी बड़ी बात
पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि गांधी मैदान में करीब 10 लाख लोगों की भीड़ दिख रही है। इतनी बड़ी संख्या में आने के लिए आप सबका धन्यवाद। प्रशासन ने इतना परेशान किया इसके बावजूद आप सब यहां आए, इसके लिए मैं धन्यवाद देता हूं। यह वही गांधी मैदान है, जहां हमलोगों ने दो लाख नौकरियां बांटी थी। आपको तो पता ही है चाचा जी फिर पलट गए। आशा है कि जहां रहे फिर से न पलटें। मैं 17 महीने में पांच लाख नौकरी दी। जब मैंने विपक्ष में रहकर 10 लाख रोजगार का वादा किया था। तब चाचा जी और उनकी साथ कहते थे कहां से नौकरी के लिए पैसा लाएगा। बाप के घर से लाएगा। इसके बाद जब हम सरकार में आए तो केवल 17 महीने में पांच लाख नौकरियां बांटी। 

रथ पर सवार होकर पहुंचे परिवार के साथ पहुंचे लालू प्रसाद
जन विश्वास रैली के मंच पर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के पहुंचते ही समर्थक नारेबाजी कर लगे। लालू प्रसाद, पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, रोहिणी आचार्य, दोनों बेटे तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव के साथ रथ पर सवार होकर पहुंचे। वहीं, वाम दल के दीपांकर भट्टाचार्या, सीताराम येचुरी और डी राजा भी मंच पर पहुंच चुके हैं। राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि यह भीड़ बता रही है कि जनता एनडीए सरकार से तंग आ चुकी है।

आगामी चुनाव में महागठबंधन को वोट करें
पूर्व विधाससभा अध्यक्ष और राजद नेता महेश्वर हजारी ने जमकर एनडीए सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आप सभी लोग आगामी चुनाव में महागठबंधन को वोट करें और नरेंद्र मोदी की सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करें। तेजस्वी यादव पिछले 17 महीने में कर दिया है वह एनडीए सरकार 17 साल में नहीं कर पाई थी। बिहार के पांच लाख युवाओं को महागठबंधन सरकार ने नौकरी दी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *