संभाग आयुक्त के निर्देश पर नगर निगम ने भू-माफिया, अपराधियों के तोडे़ अवैध निर्माण

Uncategorized प्रदेश

मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा भू-माफिया, माफिया, अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश के अनुपालन में इंदौर में आज भी कार्यवाहियां की गई। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने आज कलेक्टर, आयुक्त नगर निगम सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को यह कार्यवाही सतत् जारी रखने के निर्देश दिए हैं। रिमूव्हल कार्यवाही के संबंध में आयुक्त आशीष सिंह द्वारा विगत दिवस बैठक ली गई थी। बैठक में अवैध निर्माणकर्ता, भू-माफिया, अपराधियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश आयुक्त द्वारा दिये गये थे।
आयुक्त के निर्देश के क्रम में भवन अधिकारी ओ.पी. गोयल ने बताया कि जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व नगर निगम द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए ओमप्रकाश सलुजा द्वारा जगजीत नगर (पिपल्याराव) संत नगर गुरूद्वारे के पास 4 हजार स्के.फीट पर बिना अनुमति के लगभग जी $ 4 पांच मंजिला बिल्डिंग का 20 हजार स्के.फीट पर बना अवैध निर्माण रिमूव्हल करने की कार्यवाही की गई। इसके साथ ही ओमप्रकाश सलूजा फर्म गौरव फार्म हाउस व वेदांत प्री स्कूल 92ध्2 (पिपल्याराव आदित्य नगर, नहर भण्डारा के पास) जी $ 1 को दो मंजिला अवैध भवन व मिठाई फैक्ट्री, शेड व स्कूल के रूप में खुली कब्जे की भूमि सहित लगभग 10 हजार स्के.फीट का अवैध निर्माण हटाने की कार्यवाही की गई।
भवन अधिकारी दौलतसिंह गुंडिया व अवधेष जैन ने बताया कि तुलसी नगर में श‍िव नारायण अग्रवाल का 20 बाय 30 पर बना अवैध निर्माण आफिस के रूप में बना रखा था तथा उक्त आफिस के पीछे ही लगभग 12 हजार स्के.फीट जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था, जिसे निगम द्वारा मुक्त कराया गया।
कार्यपालन यंत्री महेश शर्मा एवं भवन अधिकारी सुरेश चैहान ने बताया कि बब्बु-छब्बु का जमजम चैराहे से आगे कालिका मंदिर के सामने खजराना रोड पर स्थित 3 हजार स्के.फीट में स्थित आफिस तोड़ा गया। इसके साथ ही परजाना पति सुल्तान शेख का ममता नगर ममता चैक पर 1500 स्के.फीट के प्लाट पर 3 हजार स्के.फीट में स्थित अवैध निर्माण आफिस के रूप में बना था, जिसे तोड़ा गया। साथ ही 59 कादर कालोनी दरगाह के सामने स्थित जी $ 2 का तीन मंजिला व टावर सहित कुल 3 हजार स्के.फीट का मकान एवं पटेल नगर खजराना में स्थित 15 हजार स्के.फीट पर स्थित फार्म हाउस के 3 हजार स्के.फीट का अवैध निर्माण तोड़ने की कार्यवाही की गई। रिमूव्हल कार्यवाही के दौरान लगभग 7 पोकलेन मशीन, 3 जेसीबी सहित 200 लेबर के साथ जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व निगम प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *