ई रिक्शा लॉन्चिंग कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के मुखिया कमलनाथ

Uncategorized प्रदेश

प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ आज अपने इंदौर के विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की और मीडिया से बात करते हुए कहा कि रिक्शा इंदौर के बाद ग्वालियर जबलपुर सहित पूरे प्रदेश में लागू की जाएगी। कार्यक्रम स्थल पर गृहमंत्री बाला बच्चन, नगरीय प्रषासन मंत्री जयवर्धन सिंह, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी स्वास्थ मंत्री तुलसी सिलवाट और विवेक तनख्वाह भी मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि इंदौर ही नहीं पूरे प्रदेश को सुरक्षित किया जाएगा, जिसके लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है। निर्भया मामले में सजा पर उन्होंने कहा कि दोषी पर कार्रवाई होना चाहिए बस। इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि हमने इंदौर को सुरक्षित इंदौर बनाने की दिशा में कदम उठाया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ लालबाग में नगर निगम द्वारा 100 महिला ई रिक्शा लॉन्चिंग कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि जो कभी घोषणा करते थे आज वे आलोचना कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कभी भी इंदौर को सुरक्षित इंदौर बनाने की घोषणा नहीं की थी, लेकिन हमारा इशारा आप समझ ही गए होंगे। हमने सुरक्षित इंदौर बनाने की दिशा में कदम उठाया है। कमलनाथ ने कहा कि 10 वर्ष पहले हमें उत्पादन बढ़ाने की योजनाएं बनानी पड़ती थी। लेकिन अब प्राथमिकताएं बदल गई अब उत्पादन पढ़ने को लेकर योजनाएं तैयार की जा रही हैं। वही नगरी प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि 500 और ई-रिक्शा इंदौर की माताओं बहनों को प्रदान की जाएगी और कहा कि जो योजना इंदौर में शुरुआत की वह योजना पूरे प्रदेश में सक्सेस होती है।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैं घोषणा में विश्वास नहीं रखता बल्कि काम करके लोगों के सामने अपनी साफ नियत का प्रमाण देता हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इंदौर के साथ भोपाल जबलपुर, ग्वालियर सहित सभी अन्य शहर जहां महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए ई-रिक्शा की मांग की जाएगी वहां प्रशासन महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में तय किए गए लक्ष्य पर काम करेगा। प्रदेश में माफिया राज को खत्म करने के सवाल पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने साफ किया कि प्रदेश में माफिया राज को खत्म करने और महिलाओं को सुरक्षित माहौल उपलब्ध करवाने के लिए मैं लक्ष्य तय कर चुका हूँ, जिस पर प्रशासन अपनी रणनीति के तहत काम करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *