चुनावी दौरे छोड़कर छिंदवाड़ा पहुंचे सीएम डॉ मोहन: एयरफोर्स के शहीद जवान को अर्पित किए पुष्प चक्र, बोले- राज्य सरकार शहादत को बेकार जाने नहीं देगी

Uncategorized देश

भोपाल। जम्मू कश्मीर में कल आंतकवादियों के हमले में शहीद एयरफोर्स के जवान विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर नागपुर से छिंदवाड़ा पहुंचा। चुनावी दौरे को बदलकर पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने छिंदवाड़ा एयरस्ट्रीप पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि हमारे बहादुर जवान पर हमें गर्व है जिसने अपने कर्तव्य की बलिवेदी पर मातृ सेवा में अपना सर्वस्व समर्पित किया। जम्मू कश्मीर में कायराना हमला हुआ। जिन्होंने यह हमला किया उनको उसकी कीमत चुकाना पड़ेगी।

शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि देश ऐसे बहादुर जवानों से ही अपनी यात्रा तय करता आया है। हमें अपनी सेना पर गर्व है। यह क्षति अपूरणीय है। राज्य सरकार अपने बहादुर की शहादत को बेकार नहीं जाने देगी। शहीद के बालक की भी चिंता करेंगे। उनकी स्मृति को चिरस्थाई बनाने के लिए स्मृति द्वार, वार्ड का नामकरण से संबंधित प्रस्ताव प्राप्त होगा, उसको स्वीकृत करेंगे। राज्य सरकार शहीद के परिजनों के एक करोड़ की सहायता राशि प्रदान करने के लिए चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेज रही है। आश्रित परिजनों में से किसी को वायु सेना में नौकरी मिल सकती है लेकिन जरुरत होने पर राज्य सरकार भी सरकारी सेवा प्रदान कर सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव की इस बेला में उन्होंने अपना कार्यक्रम परिवर्तित किया। वे छिंदवाड़ा पहुंचे क्योंकि हमारे लिए चुनाव प्रचार से कही ज्यादा जरुरी शहीद का सम्मान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *