ग्वालियर में गरजे शिवराज, कहा- कांग्रेस की कुंडली में राहू, बुद्धि पर मंथरा, खतरे में कांग्रेस है संविधान नहीं

ग्वालियर राजनीति

ग्वालियर. ग्वालियर में विशाल रोड शो के साथ जगह-जगह पर पूर्व मुख्यमंत्री का लोगों ने स्वागत किया. इस दौरान जहां बहनें अपने भाई शिवराज की आरती उतारती नजर आईं तो वहीं शिवराज भी अपनी बहनों को नमन करते दिखाई दिए. ग्वालियर के हजीरा चौक से शुरू हुआ रोड शो करीब चार किलोमीटर तक चला. रोड शो की समाप्ति ग्वालियर के लिए उरवाई गेट पर चुनावी सभा के साथ हुई. इस दौरान रास्ते में कई जगह पूर्व सीएम और उनके साथ रथ पर सवार बीजेपी प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर पर जेसीबी से फूलों की बरसात भी की गई.

Shivraj Singh Chouhan in Gwalior
कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है

सभा स्थल पर शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को भी संबोधित किया इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा. पूर्व सीएम ने अपने भाषण की शुरुआत अपने भांजे भांजियों से प्यार जताकर की, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पूछा कि,-“मेरे भांजे भांजियों मुझे आपकी बहुत याद आई, क्या आपको मेरी याद आई… की नहीं?” सभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम ने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा, ” कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है कि ना ढोल में बची ना मदारिया में बची, ये स्थिति सिर्फ कांग्रेस के विवेकहीन फैसलों की वजह से हो रही है. ऐसे फैसले चाहे वह तीन तलाक कानून का विरोध हो, कश्मीर से धारा 370 खत्म करने का विरोध हो, ना जाने कितने ही ऐसे फैसले लिए हैं कांग्रेस ने.”

Shivraj Singh Chouhan in Gwalior
इशारों-इशारों में क्या खुलासा कर गए शिवराज?

शिवराज सिंह चौहान ने मंच से सभा को संबोधित करते हुए इशारा किया, ” भारत सिंह अकेले दिल्ली नहीं जा रहे हैं, मामा भी दिल्ली जाने वाले हैं और जब मामा दिल्ली जाएगा तो ऐसे ही खालीपीली थोड़ी ना जाएगा. उनके साथ जनता भी जाएगी और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत सिंह के साथ शिवराज सिंह चौहान भी ग्वालियर के लिए सौगातें लेकर आएंगे.”

बहनों से बोले शिवराज- मैं आपको बहुत प्यार करता हूं

पूर्व मुख्यमंत्री और BJP के स्टार प्रचारक शिवराज सिंह चौहान ने मन की सभा को संबोधित करते हुए अपनी बहनों का भी जिक्र किया. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वे बहनों से बहुत प्यार करते हैं और उनके लिए जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है. उन्होंने कहा, ” आज मेरी बहनें भारी संख्या में रोड शो में मौजूद थीं. उन्होंने फूलों की बरसात कर के रोड शो में स्वागत किया. इस परिदृश्य में मन में सिर्फ एक ही भाव आता है कि जिन बहनों ने अपने भाई शिवराज का फूलों से स्वागत किया है आगे उनके जीवन में खुशहाली लाने में कोई कांटा नहीं रहने देंगे, कई बहनों ने रास्ते में मंच से आरती उतारी तो अब हम उनके जीवन में अंधेरा नहीं रहने देंगे.”

शिवराज कार्यकाल में शुरू हुई योजनाए चलती रहेंगी

लाड़ली बहना समेत वह तमाम जन कल्याणकारी योजनाएं जो बहनें और भांजे भाइयों को फ़ायदा पहुंचाती हैं, उनका निरंतर संचालन होता रहेगा. ये कहा पूर्व मुख्यमंत्री ने. उन्होंने कहा कि सीएम मोहन यादव भी किसी भी योजना को बंद नहीं करने वाले हैं. ये सभी योजनाएं जारी रहेंगी. उन्होंने आगे कहा कि लाड़ली बहनों को अब केवल लाड़ली बहन नहीं बल्कि लखपति बहन बनाने का फैसला सरकार ने लिया है. अब हम गरीब नहीं रहेंगे.

Shivraj Singh Chouhan in Gwalior
दो मई को फिर ग्वालियर चंबल में होगा दौरा

मीडिया से बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान का कहना था कि कांग्रेस में ना तो दिशा बची है और न ही दृष्टि. कांग्रेस के गलत फैसले उसे रसातल में ले जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि विनाश काले विपरीत बुद्धि, इसी वजह से कांग्रेस का पतन हो रहा है. अच्छे लोग कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनके रविवार के ग्वालियर चंबल दौरे में उन्होंने चारों ओर भाजपा और मोदीमय वातावरण देखा है. अब वे दो मई को दोबारा इस क्षेत्र में आयेंगे. उनके मुताबिक देश में मोदी की लहर नहीं आंधी चल रही है और एमपी में सभी 29 लोकसभा सीट बीजेपी जीतेगी. देश के विकास और जनकल्याण के लिए मोदी एकमात्रविकल्प हैं.

“संविधान नहीं कांग्रेस ख़तरे में है”

वहीं लगातार कांग्रेस द्वारा संविधान को खतरे में बताने पर शिवराज सिंह ने कहा है कि, ” संविधान नहीं कांग्रेस खतरे में है, भ्रष्ट नेता खतरे में हैं. संविधान को स्वर्गीय इंद्रा गांधी ने इमरजेंसी लगाकर ख़तरे में डाला था. आज देश सुरक्षित हाथों में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *