Facebook से महिला ने खरीदी खटारा वैन, लुक बदलकर बनाया घर, चार पहियों पर घूम रही दुनिया

अंतरराष्ट्रीय

आजकल कोई ऐसे लोग भी हैं जो एक चार दिवारी जैसे फ्लैट में नहीं रहना चाहते। सोशल मीडिया के इस जमाने में लोग बाजारों की तरह गाड़ी में घूमते हुए जीवन जीना चाहते हैं। कई लोगों की इच्छा है कि वह अपने जीवन में कई अलग-अलग जगह को देखें और कई लोगों से मिले। इसी सपने को पूरा करने के लिए आजकल लोग गाड़ियों को अपना घर बनाने लगे हैं। यानी लोग बड़ी वैन या बस खरीदने हैं उसके बाद उसे रिनोवेट कर घर का पूरा लूक देते हैं। बाहर से एक आम वैन या बस की तरह दिखने वाली यह गाड़ी अंदर से किसी फ्लैट की तरह ही दिखाई देती है जिसमें बेडरूम बाथरूम से लेकर किचन तक उपलब्ध होता है। हालांकि ऐसे लोगों के पास एक बड़ा चैलेंज ये भी होता है कि कम स्पेस में अधिक से अधिक सुविधाएं उपयोग में ला सकें।

ऐसा ही करा है इंग्लैंड की एक महिला ने भी किया है, जो एक ट्रैवलर है और उसे पूरी दुनिया घूमना पसंद है। महिला का सपना उसे समय पूरा हुआ जब फेसबुक पर स्क्रोल करते हुए उसे एक पेज पर खटारा वैन के बिकने का पोस्ट दिखा। महिला ने उस वैन को खरीदा जो बिल्कुल खराब हालत में थी। शायद ऐसी की कोई कबड्डी भी उसे ना खरीदे। लेकिन वन को खरीदने के बाद महिला ने कई हफ्तों की मेहनत की और अपनी वैन को खटारा से आलीशान वैन में तब्दील कर दिया। अपनी शानदार उपलब्धि के बाद महिला इस वैन में बैठकर पूरी दुनिया घूमने के लिए बेताब है।

जानकारी के मुताबिक एक वेबसाइट की रिपोर्ट की माने तो इंग्लैंड की में रहने वाली हेली नाम की महिला घूमने की बेहद शौकीन है। हमेशा से ही उसका सपना था कि वह बंजारों की तरह खुली सड़कों पर घूमते हुए जीवन बिताए। अब उसका सपना एक पुरानी वैन ने कर दिया है जिसे उसने रिनोवेशन भी किया है। फेसबुक पर मार्केट प्लेस पर वैन रॉयस कंपनी की कैंपर वैन दिखी थे जो बहुत खराब हालत में थी। महिला का मात्र 1 लाख रुपए में ये वैन मिली।

उसके बाद महिला नेता है किया कि 50 हजार रुपये के बजट के साथ इस वैन का वह हुलिया बदल देगी। महिला ने फेसबुक पर वैन के लिए फ्लोरिंग, टिंबर आदि सामान खरीदा जो वैन के रिनोवेशन में उसके काम आ सके।

महिला ने वैन के लिए कई छोटी बड़ी चीज बाजार से खरीदी। इस कोशिश रही कि अधिकतर चीजों में वह ज्यादा से ज्यादा डिस्काउंट हासिल कर सके ताकि उसको बजट की कोई परेशानी ना हो। महिला पीते 10 हफ्तों से वैन को रिनोवेट कर रही है। उम्मीद है कि जल्द ही वन को रिनोवेट करने का काम पूरा हो जाएगा इसके बाद वह दुनिया घूमने के लिए अपना सफर शुरू करेगी।

सोशल मीडिया पर वायरल

इंस्टाग्राम पर महिला ने वैन से संबंधित कई वोस् भी किए है। वो लगातार वैन की फोटोज और वीडियो शेयर करती है। वो व्यूअर्स को लगातार वैन का अपडेट देती है और लुक के संबंध में भी बताती रहती है। वीडियो में महिला ने वैन में बना किचन भी दिखाया है, जो काफी उपयोगी और शानदार लग रहा है। व्यूअर्स को महिला की वैन काफी अधिक भा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *