मैग्नीफिसेंट एमपी के सुव्यवस्थित आयोजन की व्यापक तैयारियां जारी

Uncategorized प्रदेश


संभागायुक्त श्री आकाश त्रिपाठी ने तैयारियों की समीक्षा की ।
इंदौर 14 अक्टूबर, 2019
इंदौर में 18 अक्टूबर को आयोजित होने वाले मैग्नीफिसेंट एमपी कार्यक्रम तथा इसकी पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के सुव्यवस्थित तथा प्रभावी आयोजन के लिये व्यापक तैयारियां की जा रही है। इन्हीं तैयारियों की आज यहां संभागायुक्त श्री आकाश त्रिपाठी ने बिन्दुवार समीक्षा की।
इस बैठक में कलेक्टर श्री लोकेश कुमार जाटव, डीआईजी श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र, नगर निगम आयुक्त श्री आशीष सिंह, एकेवीएन के श्री कुमार पुरूषोत्तम, इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ श्री विवेक श्रोतिय, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की डायरेक्टर श्रीमती आर्मया सान्याल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
बैठक में संभागायुक्त श्री त्रिपाठी ने समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी तैयारियां इस आयोजन के गरिमा के अनुरूप की जायें। तैयारियों निर्धारित समय पर पूरी हो। आयोजन में आने वाले किसी भी मेहमान को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। बैठक में बताया गया कि आने वाले मेहमानों के लिये एयरपोर्ट पर स्वागत कक्ष रहेगा। यहां पर तथा होटलों में पर्यटन विकास निगम द्वारा अपने स्टॉल लगाये जायेगें। आने वाले अतिथियों की सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम रहेंगें।
संभागायुक्त श्री त्रिपाठी ने आने वाले मेहमानों के लिये कार्यक्रम स्थल पर की जाने वाली प्रवेश तथा बैठक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होने निर्देश दिये कि 16 अक्टूबर से ही सभी मॉल, होटल, सार्वजनिक स्थलों और इमारतों पर रोशनी और अन्य साज-सज्जा हो जाये। उन्होने कार्यकम स्थल पर की जाने वाली पार्किंग व्यवस्था की जानकारी ली और निर्देश दिये कि वहां पर पब्लिक एड्रेसिंग सिस्टम की व्यवस्था की जाये। कार्यक्रम स्थल पर निर्वाध रूप से विद्युत आपूर्ति बनी रहें, ऐसी व्यवस्था की जाये। बिजली की पर्याप्त वैकल्पिक व्यवस्था भी रखी जाये। शहर में सड़कों की मरम्मत, विशेष साफ-सफाई और मार्ग संकेतक लगाने का कार्य भी शीघ्र पूरा कर लिया जाये।
मेहमानों के लिये होगा हेरिटेज वॉक
बैठक में संभागायुक्त श्री त्रिपाठी ने निर्देश दिये कि मैग्नीफिसेंट एमपी में आने वाले मेहमानों को इंदौर की संस्कृति, इतिहास और खानपान से रू-ब-रू कराने के लिये हेरिटेज वॉक आयोजित की जाये। यह हेरिटेड वॉक 17 व 18 अक्टूबर को होगा। इसके लिये स्मार्ट सिटी परियोजना की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री अदिति गर्ग को नोडल अधिकारी बनाया गया है। बताया गया है कि यह वॉक कृष्णपुरा छत्री, राजबाड़ा तथा सराफा में होगी। इसमें पर्यटन विकास निगम द्वारा सहयोग दिया जायेगा तथा गाइड की व्यवस्था की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *