अंतिम दिन 2489 अभ्यर्थियों ने भरे 2811 पर्चे, करीब तीन दर्जन बागियों ने उड़ाई नींद

Uncategorized भोपाल

प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के तहत नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को 2489 प्रत्याशियों ने पर्चे भरे। इनमें करीब तीन दर्जन बागी प्रत्याशी शामिल हैं। बागियों ने सत्तारूढ़ भाजपा के साथ ही कांग्रेस की भी मुसीबत खड़ी कर रखी है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि 21 अक्तूबर से शुरू हुई नाम निर्देशन प्रक्रिया 30 अक्तूबर को समाप्त हो गई। 30 अक्तूबर को प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में 2489 अभ्यर्थियों द्वारा 2811 नाम निर्देशन पत्र जमा किए गए हैं। 21 से 30 अक्तूबर तक कुल 3832 प्रत्याशियों ने 4359 पर्चे भरे

आज होगी जांच
31 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। दो नवंबर को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है। पूरे प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान प्रक्रिया संपन्न होगी। तीन दिसंबर को मतगणना होगी।

कौन कहां-कहां बागी
प्रदेश में नामांकन के अंतिम दिन बड़ी संख्या में बागियों ने भी पर्चे भरे। इनकी संख्या करीब तीन दर्जन है। देखना होगा ये अंतिम समय तक डटे रहते हैं या मान मनुहार से पार्टी के पक्ष में कदम पीछे लेते हैं। 
भोपाल : भोपाल की उत्तर विधानसभा सीट से आरिफ अकील के भाई आमिर अकील और कांग्रेस नेता नासिर इस्लाम और 
हुजूर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के पूर्व विधायक जितेंद्र डागा ने निर्दलीय आवेदन भरा है। 
बुरहानपुर: पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद स्व. नंद कुमार चौहान के बेटे हर्षवर्धन सिंह ने निर्दलीय फॉर्म भरा है। 
रीवा: जिले की मनगवां विधानसभा से विधायक पंचुलाल प्रजापति की पत्नी पूर्व विधायक पन्ना बाई ने निर्दलीय फॉर्म भरा है। 
गुना: चाचौड़ा से भाजपा की पूर्व विधायक ममता मीणा ने आम आदमी पार्टी से।
जबलपुर, सतना: शहर की उत्तर से भाजपा नेता कमलेश अग्रवाल, सतना में भाजपा नेता रतनाकर चतुर्वेदी बसपा से चुनाव मैदान में हैं। 
शिवपुरी: भाजपा के पूर्व विधयक रसाल सिंह, पौहरी से भाजपा नेता प्रद्मम सिंह, सुमावली से कांग्रेस नेता कुलदीप सिकरवार।
मुरैना: भाजपा नेता राकेश रुस्तम सिंह, नागौद से पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह बसपा से चुनाव लड़ रहे है। वहीं, इसके अलावा बिजावर में भाजपा से पूर्व विधायक रेखा यादव, अटेर से पूर्व विधायक मुन्ना भदौरिया, सिमरिया सीट से पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी, मुरैना से बसपा से पूर्व विधायक रहे मनीराम धाकड़ समेत कई सीटों पर बागी पार्टियों की नींद उड़ाए हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *