MP में Rtd. IAS वरदमूर्ति मिश्रा की पार्टी लड़ेगी चुनाव, EC से मिला ये चिन्ह

Uncategorized देश भोपाल

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। सभी दलों ने इसे लेकर कमर कस ली है। वहीं प्रदेश की राजनीति में एक और दल की एंट्री हो गई है। रिटायर्ड आईएएस वरदमूर्ति मिश्रा ने नई पार्टी का गठन कर सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है। मिश्रा वास्तविक भारत पार्टी से चुनाव लड़ेंगे। चुनाव आयोग ने इस पार्टी को पंजीयन के बाद चुनाव चिन्ह गैस सिलेंडर आवंटित कर दिया है।

रिटायर्ड IAS वरद मूर्ति ने साल 2022 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से ही वे राजनीति में हाथ आजमाना चाह रहे थे। इसके लिए पिछले कई समय से जमीनी रूपरेखा बनाने में जुटे हुए थे। तत्कालीन कमलनाथ की सरकार में वे मुख्यमंत्री कार्यालय में बतौर उपसचिव पदस्थ थे। उन्हें कमलनाथ का विश्वसनीय माना जाता था। हालांकि उन्होंने बाद में दोनों दलों पर निशाना साधा और प्रदेश के लिए तीसरे मोर्चे को आवश्यक बताया। 

रिटायर्ड IAS वरद मूर्ति आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लगाने का प्रयास कर सकते हैं। इसके लिए वे बीते कई महीनों से तैयारी भी कर रहे हैं। अब आगामी चुनाव में उनकी पार्टी के चुनाव लड़ने से प्रदेश की राजनीति में किस तरह की हलचल होती है यह देखने वाली बात होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *