दक्षिण अफ्रीका ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को 229 रनों से दी मात

Uncategorized खेल

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका ने इतिहास रच दिया. दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 229 रनों के विशाल अंतर से हराया. वनडे में इंग्लैंड की यह सबसे बड़ी हार है. दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलने के बाद हेनरिक क्लासेन के तूफानी शतक की बदौलत 399 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 170 रन ही बना सकी. गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका के लिए गेराल्ड कोएटजी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. वहीं लुंगी नगिदी और मार्को यानसेन को दो-दो सफलता मिलीं. इस विश्व कप में इंग्लैंड की यह तीसरी हार है.

इंग्लैंड का स्कोर 150 के पार

मार्क वुड और गस एटकिंसन इंग्लैंड के हार के अंतर को कम करने में लगे हुए हैं. गस एटकिंसन 20 गेंदों में सात चौकों की मदद से 35 पर खेल रहे हैं. वहीं मार्क वुड 12 गेंदों में 26 पर हैं. दोनों के बीच 53 रनों की साझेदारी हो चुकी है. 

मार्क वुड और गस एटकिंसन क्रीज पर

19 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 8 विकेट पर 125 रन है. मार्क वुड 17 और गस एटकिंसन 16 पर खेल रहे हैं. दोनों हार के अंतर को कम कर रहे हैं. इंग्लैंड का यह आखिरी विकेट है, क्योंकि रीस टॉप्ले चोटिल हैं और वह बैटिंग के लिए नहीं आएंगे. 

इंग्लैंड का आठवां विकेट गिरा

17वें ओवर में 100 के स्कोर पर इंग्लैंड ने आठवां विकेट गंवा दिया है. डेविड विली 12 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें लुंगी नगिदी ने आउट किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *