मध्य प्रदेश में कौन होगा कांग्रेस का CM फेस? रणदीप सुरजेवाला ने नेता का लिया नाम

राजनीति

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच मध्य प्रदेश प्रभारी और कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बड़ा बया दिया है. उन्होंने दरअसल, उन तमाम सवालों पर विराम लगा दिया जो चुनाव में कांग्रेस के चेहरे को लेकर किए जा रहे थे. सुरजेवाला ने कहा कि जो पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष होता है वो स्वाभाविक रूप से पार्टी का चेहरा होता है. 

इशारों-इशारों में किया कमलनाथ का समर्थन
दरअसल, रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ये बयान कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद दिया. कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के नाम का इशारों-इशारों में समर्थन कर दिया. उन्होंने कहा कि जो पार्टी की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष होता है, वही स्वाभाविक रूप से चेहरा होता है. सुरजेवाला से मध्य प्रदेश में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में सवाल किया गया था. 

सीएम फेस की नहीं हुई आधिकारिक घोषणा
बता दें कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन कमलनाथ को ही इसका सबसे प्रबल दावेदार माना जाता है. पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी कमलनाथ के नाम की पैरवी कर चुके हैं. इन्हीं सब बयानों से कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो कमलनाथ मुख्यमंत्री हो सकते हैं. 

बैठक में 140 नामों पर चर्चा
वहीं, उधर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस ने 140 नामों पर चर्चा की. दिल्ली में हुई इस मीटिंग के बाद पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि आज की बैठक में 130 से 140 प्रत्याशियों के नामों पर डिसक्शन हुआ. वहीं सुझाव सुनकर बैठक फिर से बुलाएंगे. नामों को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. आने वाले छह-सात दिनों में पहली सूची की घोषणा हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *