जनसभा में निकली शिवराज के दिल की बात, बोले- वजन बढ़ाने कुर्सी पर नहीं बैठा हूं

अलीराजपुर खरगोन

खरगोन /अलीराजपुर: मध्य प्रदेश में भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को टिकट दिया गया है। इससे शिवराज सिंह चौहान चुनावों के बाद मुख्यमंत्री रहेंगे या नहीं, इस पर संशय के बादल मंडराने लगे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आलोचकों को जनसभा में जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि मैं वजन बढ़ाने के लिए कुर्सी पर नहीं बैठा हूं। मैं जनता के लिए काम करने के लिए काम कर रहा हूं। यह सरकार आम जनता की जिंदगी बदलने का प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को खरगोन में मेडिकल कॉलेज का भूमिपूजन किया। इसके बाद उन्होंने अलीराजपुर में 905.46 करोड़ रुपये की माइक्रो उद्धवहन सिंचाई परियोजना का लोकार्पण किया। दोनों ही जगहों पर उन्होंने करीब-करीब एक-सा भाषण दिया। उन्होंने कहा कि आजकल कांग्रेस कहती है कि मुख्यमंत्री तो घोषणा की मशीन है। मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि जनता कहती है और मैं करता हूं। मैं कुर्सी पर वजन बढ़ाने के लिए थोड़े ही बैठा हूं। कमलनाथ से लोग कुछ कहते थे तो वह रोते रहते थे कि पैसे नहीं है। रोने वाला मुख्यमंत्री अच्छा लगता है क्या? सुनो कमलनाथ जी, दिग्विजय सिंह जी, जनता की सेवा करने की तड़प दिल में होती है तो व्यवस्था भी हो जाती है। महाकाल महाराज की कृपा से मेरे पास सेवा के लिए पैसे की कमी नहीं है। मैं मुख्यमंत्री काहे के लिए हूं? मैं रोने के लिए मुख्यमंत्री नहीं हूं। आपकी जिंदगी बदलने के लिए मुख्यमंत्री हूं। मेरा जन्म हुआ है आपकी सेवा के लिए। मैं आपके लिए मुख्यमंत्री नहीं हूं, आपके परिवार का हिस्सा हूं। मैं दिल से कह रहा हूं कि क्या मैं मुख्यमंत्री जैसा लगता हूं क्या? मैं मुख्यमंत्री हूं या भैया? मैं आपका भाई हूं जो लाड़ली बहनों की जिंदगी बदलने के लिए पैदा हुआ हूं। 

खरगोन में किसानों की बात
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना जमीन का नहीं रहेगा। जिनके पास रहने की जमीन नहीं है उन्हें जमीन का पट्टा देकर मालिक बनाया जाएगा। हमारी सरकार ने किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण देने की व्यवस्था की है। किसानों को केन्द्र और प्रदेश सरकार मिलकर एक साल में 12 हजार रुपये दे रही है। व्यवस्था होगी तो लाड़ली बहनों की तरह यह पैसा भी बढ़ता जाएगा। किसानों की सुविधा के लिए ट्रांसफार्मर अनुदान पर रखने की योजना प्रारंभ की जा रही है। खरगोन में बाढ़ से हुए नुकसान का सर्वे किया जाएगा और नुकसान की भरपाई की जाएगी। 

अलीराजपुर में रोजगार की बात
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आगामी चुनाव में हमारी सरकार बनने पर हर परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा। अलीराजपुर में एग्रीकल्चर कॉलेज खोला जाएगा। जिले के सभी गांवों और खेतों में सिंचाई का पानी पहुंचाया जाएगा। अलीराजपुर में बायपास रोड बनाया जाएगा। बिजली का सब-स्टेशन भी बनवाएंगे। उन्होंने कहा कि नर्मदा मैया का पानी खेतों में लेकर आया हूं। पानी आने से खेतों में फसलें लहलहाएंगी। परियोजना से अभी 126 गांवों में सिंचाई हो रही है। आगे चलकर जिले सभी गांवों और खेतों में पानी पहुंचा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *