ज्योतिरादित्य संधिया के सीएम बनने के सवाल पर बेटे महाआर्यमन बोले- उम्मीद का हक सबको लेकिन मैं अभी चर्चा नहीं करना चाहूंगा

Uncategorized इंदौर राजनीति

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महानआर्यमन सिंधिया ने उनके सियासत में कदम रखने की अटकलों को खारिज करते हुए रविवार को कहा कि अभी राजनीति में आने की उनकी कोई योजना नहीं है.

सिंधिया ने इंदौर में महानआर्यमन ने कहा ‘निश्चित तौर पर राजनीति समाज में बदलाव लाने का एक माध्यम है, लेकिन अभी मेरी राजनीति में आने की कोई योजना नहीं है.’ महानआर्यमन ने कहा कि केवल एक इंसान भी समाज में बड़ा बदलाव ला सकता है और इसके लिए उसे राजनीति में आने की जरूरत नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘महात्मा गांधी ने अपने दम पर दक्षिण अफ्रीका और भारत में गैर राजनीतिक क्रांति की शुरुआत की थी.’

पिता के सीएम बनने के सवाल पर बोले महानआर्यमन सिंधिया
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों को उम्मीद है कि वह एक दिन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे. इस बारे में पूछे जाने पर उनके 27 वर्षीय बेटे ने कहा, ‘उम्मीद करना सबका अधिकार है. लेकिन मैं अभी इस विषय में चर्चा नहीं करना चाहूंगा. हम फिलहाल केवल अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.’

महानआर्यमन ग्वालियर संभाग क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष और मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ के सदस्य हैं. उन्होंने बताया कि वह राज्य की ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए एक क्रिकेट लीग शुरू करने की योजना पर काम कर रहे हैं. महानआर्यमन ने कहा कि अगले एक-दो महीने में इस लीग की शुरुआत की औपचारिक घोषणा की जा सकती है.

इससे पहले भी सिंधिया के बेटे ने राजनीति में अपनी एंट्री के सवाल पर प्रतिक्रिया दी थी. महाआर्यमन सिंधिया से जब इस बारे में पत्रकार ने सवाल किया था कि क्या आप किसी सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं, तो उन्होंने इस सवाल को हंसकर टाल दिया. महाआर्यमन, मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की सालाना बैठक में हिस्सा लेने इंदौर पहुंचे थे. अप्रैल 2022 में महाआर्यमन को ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन का वाइस प्रेसिडेंट चुना गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *