भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हराकर सिरीज पर कब्जा किया, रातभर झूमे इंदौरी

Uncategorized इंदौर खेल

इंदौर के होलकर स्टेडियम मे हो रहे वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया 99 रन से हराया। जीत के बाद हाथों में तिरंगा लेकर क्रिकेट प्रेमी भारत माता की जय के नारे लगाते हुए निकल पड़े। देर रात तक इंदौरियों ने जश्न मनाया। भारत की जीत का जश्न मनाने के लिए इंदौर के लोग 56 दुकान और राजवाड़ा पर इकट्ठा हुए। भारतीय टीम की जीत का जश्न मनाने महा आर्यमन सिंधिया भी देर रात 56 दुकान पहुंचे। इससे पहले इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे भारत ऑस्ट्रेलिया वन डे मैच में बारिश ने दो बार थोड़ी देर के लिए क्रिकेट प्रेमियों का मजा किरकिरा कर दिया।

टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। मैच तय समय पर शुरू हुआ, लेकिन मैच के दसवें ओवर में बारिश ने अपनी आमद दे दी और मैच को रोकना पड़ा। देर शाम फिर बारिश के कारण मैच करीब 40 मिनट रुका रहा। भारत ने 50 ओवर में 399 रन बनाए। इसके बाद बारिश के कारण रुका मैच फिर शुरू होने पर ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 317 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया। रात करीब नौ बजे तक ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 14.1 ओवर में 100 रन बनाए थे।

भारत की ओर से शुभमन गिल ने 105 और श्रेयस अय्यर ने 105 रन बनाए। इससे पहले बारिश होते ही ग्राउंड स्टाॅफ पिच और मैदान को बारिश से बचाने के लिए कवर लेकर दौड़ा। इंदौर के पूर्वी हिस्से में ही बारिश हुई और इसी क्षेत्र में होलकर स्टेडियम है, जबकि पश्चिम क्षेत्र में बारिश नहीं हुई। पहली बारिश के कारण जब मैच रुका तब भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल 32 रनों के स्कोर पर थे और श्रेयस 34 रन बना चुके थे। आधे घंटे बाद बारिश थमी और फिर मैच शुरू हुआ। इसी तरह शाम को भी बारिश के कारण भी मैच रोकना पड़ा। इसके बाद जब मैच दोबारा शुरू हुआ तो ऑस्ट्रेलिया को 317 रन का नया लक्ष्य दिया गया। 

इंदौर में 24 सितंबर को बारिश की भविष्यवाणी मौसम विभाग ने की थी। अरब सागर से निम्न दबाव के चक्रवात के कारण इंदौर सहित आसपास के क्षेत्रों में मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई जा रही थी। शनिवार को हल्की बूंदा-बांदी हुई, लेकिन रविवार दोपहर मैच शुरू होने के बाद रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *