जिग्नेश मेवाणी का CM शिवराज पर जुबानी हमला, बोले- 18 साल के शासन के बाद आई बहनों की याद

राजनीति

हरदा  ।   जिले के ग्राम मोरगढी में बुधवार को एकता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें गुजरात के कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने मंच से संबोधित करते हुए प्रदेश की शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने प्रदेश में सबसे लोकप्रिय साबित हो रही लाड़ली बहना योजना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जुबानी हमला बोला। जिग्नेश ने कहा कि प्रदेश में 18 साल शासन करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बहनाें की याद आई है। जिसमें महिलाओं को एक हजार रुपये देकर चुनावी लाभ लेने का प्रयास किया जा रहा है। जिग्नेश ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो महिलाओं को रुपये भी दिए जाएंगे और उनके सम्मान की रक्षा भी की जाएगी।

आदिवासियों के सम्मान की रक्षा करने में नाकाम

जिग्नेश ने प्रदेश में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के खिलाफ हुए अपराधों को लेकर कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार इन वर्गों के लोगों के सम्मान की रक्षा करने में नाकाम रही है। जिग्नेश ने सीधी में भाजपा नेता द्वारा आदिवासी वर्ग के व्यक्त पर पेशाब करने वाले मामले पर सरकार को घेरा। जिग्नेश ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार बहन-बेटियों के खिलाफ हो रहे अपराधों को रोकने में नाकाम रही है। विधायक मेवाणी ने केंद्र सरकार पर उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता आदिवासी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रामू टेकाम ने की। इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओम पटेल, कांग्रेस नेत्री अवनि बसंल, कार्यकारी जिलाध्यक्ष बद्री पटेल, ग्राम सरपंच मिश्रीलाल कलमे, अयूब खत्री, चंपालाल भुसारे, खिरकिया जनपद अध्यक्ष रानू दशरथ पटेल के साथ कांग्रेस के ब्लाक व जिला इकाइयों के कार्यकर्ता और आमजन मौजूद रहे।

कृषि मंत्री पर स्थानीय नेताओं ने कसे तंज

कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पवार ने कृषि मंत्री कमल पटेल पर तंज कसते हुए कहा कि 25 साल से क्षेत्र का नेतृत्व करने वाले नेता की जमीन खिसकती दिख रही है। लोग खरीदने की फिराक में घूम रहे हैं, लेकिन बिकना नहीं भाइयों। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग कहते हैं कि कांग्रेस ने 60 साल में कुछ नहीं किया। उन्हें बताना चाहते हैं कि वे जिस स्कूल में पढे, जहां इलाज कराया वह कांग्रेस की ही देन है। कार्यक्रम में करीब 10 आदिवासी ग्रामों के आदिवासी नृत्य कलाकारों ने गदली नामक नृत्य की प्रस्तुति दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *