लालकिले की प्राचीर से मणिपुर पर बोले पीएम मोदी, कहा- केंद्र और राज्य सरकार ने शांति बनाए रखने के भरपूर प्रयास किए

Uncategorized देश

‘हम जो निर्णय लेंगे, वह स्वर्णिम इतिहास को जन्म देगा’

लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा, मैं पिछले 1000 सालों की बात इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मैं देख रहा हूं कि देश के सामने एक बार फिर अवसर है. अभी हम जिस युग में जी रहे हैं इस युग में हम जो करेंगे, जो कदम उठाएंगे और एक के बाद एक जो निर्णय लेंगे, वह स्वर्णिम इतिहास को जन्म देगा.

‘देश में आज अवसरों की कमी नहीं’

लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा, जैसा सौभाग्य आज देश के नौजवानों को मिला है, ऐसा सौभाग्य शायद ही किसी को मिलता है. हमें इसे गंवाना नहीं चाहिए. आने वाला समय टेक्नोलॉजी से प्रभावित रहने वाला है. हमारे छोटे-छोटे शहर और कस्बे आबादी में छोटे हो सकते हैं लेकिन उनका सामार्थ्य किसी से कम कम नहीं है. देश में अवसरों की कमी नहीं है. आप जितने अवसर चाहेंगे ये देश उतने अवसर देने का सामार्थ्य रखता है.

‘प्राकृतिक आपदाओं ने देश के कई हिस्सों में अकल्पनीय संकट पैदा किया’

लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा, इस बार प्राकृतिक आपदा ने देश के कई हिस्सों में अकल्पनीय संकट पैदा कर दिया है. मैं इसका सामना करने वाले सभी परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. राज्य-केंद्र सरकार मिलकर उन सभी संकटों से मुक्त होकर तेजी से विकास की ओर आगे बढ़ेंगी, ये विश्वास दिलाता हूं.

मणिपुर पर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, मणिपुर में पिछले दिनों हिंसा का दौर चला. लेकिन कुछ दिनों से लगातार शांति की खबरें आ रही हैं. देश मणिपुर के लोगों के साथ है. लोग शांति के पर्व को आगे बढ़ाए. शांति से ही रास्ता निकलेगा. केंद्र और राज्य सरकार शांति बनाए रखने के लिए भरपूर प्रयास कर रही और करती रहेगी.

लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी का संबोधन शुरू

77वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ध्वजारोहण के बाद वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने फूलों की वर्षा की. इसके बाद लालकिले की प्राचीर से पीएम मोदी का संबोधन शुरू हो गया है. पीएम मोदी ने कहा, मैं आज देश की आजादी की जंग में जिस जिसने योगदान दिया है, मैं उनको नमन करता हूं.

10वीं बार पीएम मोदी ने लालकिले की प्राचीर पर फहराया तिरंगा

77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से तिरंगा फहरा दिया है. ये लगातार 10वीं बार है जब लालकिले पर पीएम मोदी ने तिरंगा फहराया है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी अपने 10 साल के यूपीए कार्यकाल में लगातार 10 बार तिरंगा फहराया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *