क्या 15 लाख रुपये देकर पटवारी बनने का वीडियो टॉपर ने जारी किया था? देखिए वायरल सच

भोपाल

मध्य प्रदेश में कर्मचारी चयन मंडल द्वारा आयोजित पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच दस्तावेजी प्रमाण के साथ-साथ कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर सनसनी फैला रहे हैं. ऐसा एक वीडियो छात्रा का जारी हुआ, जिसमें उसने खुद को टॉपर बताते हुए 1500000 रुपये में पटवारी का पद हासिल करने की स्वीकारोक्ति की थी. इस वीडियो की पड़ताल के दौरान चौंकाने वाली बात सामने आई है.

उल्लेखनीय है कि पटवा पटवारी भर्ती परीक्षा के परिणाम आने के बाद से ही कई सवालों के जन्म लेने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. कांग्रेस तीखे हमले करते हुए शिवराज सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है. ग्वालियर के एनआरआई कॉलेज ने पटवारी भर्ती परीक्षा में कई टॉपर देकर आरोपों को और बल दे दिया है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक छात्रा का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

जांच में फेक निकला वायरल वीडियो
छात्रा खुद को मधु लता पिता लाल पति राम गढ़वाल बताते हुए कहते हुए सुनाई दे रही है कि उसे 15 लाख का ऑफर मिला था, जिसे उसके पिता और उसने स्वीकार कर लिया. छात्रा ने यह भी कहा कि वह पटवारी परीक्षा की टॉपर है. उसने सरकार से गुहार भी लगाई कि भले ही उसे पटवारी न बनने दिया जाए लेकिन दूसरे चयनित उम्मीदवारों की परीक्षा कैंसिल न की जाए. जैसे ही वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड हुआ वैसे ही कांग्रेस को एक और मौका मिल गया.

कांग्रेस के नेता केके मिश्रा ने ट्विटर पर मधु लता का परीक्षा परिणाम और उसके साथ वीडियो को अटैच कर दिया. जब इस वीडियो की जांच की गई तो यह फर्जी निकला है. हालांकि कांग्रेस नेता ने पहले ही यह बात कह दी थी कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इसकी मध्य प्रदेश सरकार को जांच करनी चाहिए.

कैसे पता चला वीडियो फर्जी है?
जिस प्रकार से वीडियो तेजी से वायरल हुआ उसी तरीके से इसके फर्जी होने का भी पता चल गया. दरअसल, जिस छात्रा ने खुद को मधुलिता बताते हुए वीडियो वायरल किया था उसका एक और वीडियो सामने आ गया है. उस वीडियो में उसने कहा है कि वह मधुलता गढ़वाल नहीं है. उसने अपनी सहेलियों के साथ बातचीत के बाद मजाकिया लहजे में यह वीडियो बनाया था. इस वीडियो को उसने अपनी कुछ सहेलियों को भेजा था जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

अब छात्रा दे रही है एफआईआर की चेतावनी
छात्रा ने मजाक में एक ऐसा वीडियो बना दिया जो कि पूरे मध्यप्रदेश में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच राजनीतिक को भी गर्मा दिया. छात्रा ने नया वीडियो जारी करते हुए कहा है कि उसके फर्जी वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल नहीं किया जाए. ऐसा करने वाले लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराएगी. हालांकि छात्रा इस बात को बताने में भी सक्षम नहीं है कि उसका वीडियो सोशल मीडिया पर किसने वायरल किया था?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *