ढोलक के साथ मेहमानों का स्वागत, घरों में खूब हो रही आवभगत

Uncategorized इंदौर मध्यप्रदेश

इंदौर: प्रवासी सम्मेलन के लिए मेहमान इंदौर पहुंचने लगे है। 100 से ज्यादा मेहमान होटल के बजाए इंदौर वासियों के घरों मेें रुकेंगे।। मेहमानों के लिए इंदौर के परिवारों ने घरों को सजाया हैै। इंदौर में आठ जनवरी से शुरू होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया हैै। शुक्रवार सुबह छह प्रवासी भारतीय इंदौर पहुंचे। उसके स्वागत में ढोल बजाए गए और मालवी पगड़ी पहनाई गई। देसी अंदाज में हुए स्वागत से मेहमान भी भाव-विभोर हो गए।

तीन परिवार माॅरिशस से आए                                                                             तीन परिवार माॅरिशस से आए

प्रवासी सम्मेलन मेें आने वाले मेहमानों के लिए की मेहमाननवाजी का मौका इंदौर के 100 से परिवारों को मिला है। इन परिवारों के घरों के कमरें फाइव स्टार होटल के कमरों से कमतर नहीं है। सुविधाअेां के अलावा यह परिवार मेहमानों की आवभगत भी इस तरह कर रहे है, जैसे रिश्तेदार के घर जाने पर होती है।

सुबह की उड़ान से इंदौर मेें तीन परिवार आए। विमानतल पर उनका स्वागत इंदौर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, विधायक रमेश मेेंदोला, मधु वर्मा ने किया।

जिन परिवारों के यहां प्रवासी भारतीय रुक रहे है, वे स्टे के अलावा साइड सीन भी कराएंगे। परिवारों ने महंगी कारों को तीन दिन के लिए मेहमानों को दे दिया। वे सम्मेलन स्थल तक लाने-छोड़ने के अलावा उज्जैन, अेांकारेश्वर, महेश्वर जैसे पर्यटन स्थलों की सैैर भी कराएंगे। घरों में रुकने वाले परिवारों को इंदौर विकास प्राधिकरण अपनी तरफ से गीता-रामायण का उपहार भी देगा।

इस तरह रंगोली सजाई गई है घरों मेें                                                              इस तरह रंगोली सजाई गई है घरों मेें

घरों को पारंपरिक अंदाज में सजाया

इंदौर के उषा नगर, साकेत, गुमाश्ता नगर सहित अन्य इलाकों में मेहमानों के लिए होम स्टे बनाए गए है। कई परिवारों ने मेेहमानों के लिए घरों को रंगोली, फूलों से सजाया हैै। काॅलोनी के गणमान्य नागरिकों से भेंट भी कराने की योजना बनी है। जो कमरें मेहमानों के लिए रखे गए है। उसमें हर सुविधा का ध्यान रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *