16 में से 13 नगर निगम के लिए महापौर के नाम घोषित, 7 महिलाएं, ग्वालियर, इंदौर, रतलाम पर फंसा पेच

Uncategorized भोपाल राजनीति

भोपाल। भाजपा ने 16 में से 13 नगर निगमों के लिए महापौर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. 7 महिलाओं को टिकट दिया गया है. रीवा से प्रमोद व्यास, कटनी से ज्योति दीक्षित, बुरहानपुर से माधुरी पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि ग्वालियर, रतलाम और इंदौर में प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है. भोपाल से मालती राय को मौका दिया गया है. गौरतलब है कि महापौर प्रत्याशी के चयन को लेकर भाजपा में तीन दिन से कोर ग्रुप और चुनाव चयन समिति के बीच मैराथन बैठकें होती रही हैं। सीएम के साथ ही राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश भी भोपाल आ गए हैं।

Malti Rai from Bhopal
भोपाल से मालती राय

भोपाल से मालती राय को मिला अवसर : मुरैना से मीना जाटव, सागर से संगीता तिवारी, रीवा से प्रमोद व्यास, सतना से योगेश ताम्रकार, सिंगरौली से चंद्र प्रताप विश्वकर्मा, जबलपुर से डॉक्टर जितेंद्र जामदार, कटनी से ज्योति दीक्षित, छिंदवाड़ा से अनंत धुर्वे, भोपाल से मालती राय, खंडवा से अमृता यादव, बुरहानपुर से माधुरी पटेल, उज्जैन से मुकेश टटवाल देवास से गीता को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है.

नई गाइडलाइन से कई धुरंधरों को झटका : भाजपा ने अपनी गाइडलाइन के मुताबिक किसी सांसद -विधायक प्रत्याशी नहीं बना रही है. इसके अलावा परिवारवाद से भी परहेज किया है. किसी भी सांसद-विधायक को टिकट नहीं दिया जा रहा है. नई गाइडलाइन के चक्कर में कई बड़े दावेदार दौड़ से बाहर हो चुके हैं. ग्वालियर से माया सिंह का नाम लगभग तय माना जा रहा था, लेकिन उनकी उम्र 71 साल है. इसलिए अब उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा. इंदौर से मधु वर्मा और पुष्यमित्र भार्गव के नाम की चर्चा है.

Geeta
देवास से गीता अग्रवाल

उज्जैन से नया चेहरा मुकेश टटवाल : मुकेश टटवाल की उम्र 46 साल है. वह आईटीआई पास हैं. बजरंग दल से राजनीति की शुरुआत की. तीन बार अनुसूचित जाति मोर्चा का नगर अध्यक्ष रहे हैं. अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश के महा मंत्री भी रहे. अभी वह वर्तमान में अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. मुकेश को पूर्व मंत्री पारस जैन का समर्थक माना जाता है.

New face Mukesh Tatwal from Ujjain
उज्जैन से नया चेहरा मुकेश टटवाल

जबलपुर से डॉ. जितेंद्र जामदार जना-पहचाना नाम : डॉ. जितेंद्र जामदार की शैली से शहर परिचित है. डॉक्टर की छवि होने के कारण युवा से लेकर शहर से अधिकांश लोग उनसे वाकिफ हैं. जिनकी उम्र 66 वर्ष है. उन्होंने पढ़ाई एमएस आर्थोपेडिक्स तक की है. वर्तमान में मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष व राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त है. नगर निगम के कार्यों में अच्छा खासा अनुभव हैं. वह सीएम व संघ के खास माने जाते हैं. भाजपा नेताओं के साथ ही युवाओं व जनता में अच्छी पकड़ रखते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *