तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर बनाएंगे नई राष्ट्रीय पार्टी, इसी महीने करेंगे घोषणा

Uncategorized राजनीति

हैदराबाद : तेलंगाना के सीएम केसीआर एक नई राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी बनाने की तैयारी कर रहे हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस पार्टी का नाम भारत राष्ट्रीय समिति (बीआरएस) हो सकता है. नई पार्टी की घोषणा केसीआर इस महीने के अंत में दिल्ली में करेंगे. पार्टी सूत्रों ने कहा कि वे पार्टी के लिए कार का चुनाव चिन्ह भी मांग सकते हैं. मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को प्रगति भवन में नए राष्ट्रीय विकल्प, राष्ट्रपति चुनाव, विधानसभा के मानसून सत्र और ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर आपात बैठक की. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में ही केसीआर ने बीआरएस की योजना के बारे में भी चर्चा की. जानकारी के मुताबिक इस महीने की 19 तारीख को टीआरएस राज्य कार्य समिति की बैठक में निर्णय लिया जाएगा.

विश्वसनीय जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पांच घंटे तक चली बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के अत्याचार बढ़े हैं. देश के लोग एक वैकल्पिक राजनीतिक ताकत की प्रतीक्षा कर रहे हैं. क्योंकि कांग्रेस विपक्ष में भी विफल रही है. नई पार्टी यह भूमिका निभाएगी. राष्ट्रपति चुनाव को एक राष्ट्रीय शक्ति के विकल्प के निर्माण के लिए एक मंच के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए. विभिन्न दलों को एकजुट करने और एनडीए उम्मीदवार को हराकर भाजपा को सबक सिखाने का यह सही समय है.

केसीआर ने बैठक में कहा कि इस रणनीति के कार्यान्वयन के तहत, टीआरएस राष्ट्रीय राजनीति में अधिक सक्रिय होगी. तेलंगाना शासन और योजनाओं को मिल रहा है देश भर में प्रतिक्रियाएं. यह राज्यों में विकास और कल्याण कार्यक्रमों में बाधा डालने के लिए ऋण पर प्रतिबंध लगा रहा है. आइए इसका सामना करते हैं. आइए समान विचारधारा वाले दलों से मिलें और एक रणनीति बनाएं. आइए प्रतिबंधों को उठाने के लिए केंद्र पर दबाव डालें और इसके लिए कानूनी लड़ाई के लिए तैयार रहें.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, केसीआर मुख्यमंत्री बने रहेंगे और साथ ही नई राष्ट्रीय पार्टी के गठन के बाद देश के लिए काम करेंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की तरह हैदराबाद भी राष्ट्रीय राजनीति का मंच बनेगा. टीआरएस को राष्ट्रीय पार्टी घोषित करने के प्रस्ताव पर केसीआर ने कहा कि इसके बजाय एक नई पार्टी स्थापित करने की जरूरत है. पता चला है कि उन्होंने नई राष्ट्रीय पार्टी के लिए के नामों के लिए जय भारत, नया भारत, भारत राष्ट्रीय समिति जैसे अन्य नामों पर भी विचार किया है. जानकारी है कि सीएम ने पार्टी के नाम, ध्वज आदि पर भी मंत्रियों के विचार मांगे हैं. भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक अगले महीने हैदराबाद में होनी है. ऐसा लगता है कि सीएम केसीआर ने इससे पहले नेशनल पार्टी का ऐलान करने का फैसला कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *