इंदौर स्वर्णबाग अग्निकांड में नया मोड, ‘मोहब्बत की आग’ ने ली 7 लोगों की जान? CCTV फुटेज से हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Uncategorized इंदौर प्रदेश मध्यप्रदेश

इंदौर। स्वर्णबाग कॉलोनी की बिल्डिंग में आग लगने के मामले में नया मोड़ सामने आया है. बिल्डिंग के नजदीक लगे CCTV फुटेज से मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. फुटेज में एक युवक दिखाई दिया जो एक बोतल में संभवत: पेट्रोल लेकर आया था, उसी युवक ने यह आग लगाई है. फुटेज में आरोपी बिल्डिंग में खड़ी एक गाड़ी को आग लगाता दिख रहा है. आशंका जताई जा रही है कि, जिस युवक ने आग लगाई थी वह बिल्डिंग में रहने वाली युवती से एकतरफा प्यार करता था. युवती से उसकी कहासुनी हो गई थी. इसके बाद युवक ने युवती के दोपहिया वाहन में आग लगा दी और यही आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई जिसमें 7 लोग जिंदा जल गए.

आधिकारिक पुष्टि नहीं, पुलिस को आशंका: विजय नगर पुलिस इस युवक की तलाश में जुटी है. हालांकि कि अभी तक इस एंगल की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. News 29 india भी इसकी पुष्टि नहीं करता, लेकिन सीसीटीवी फुटेज और लोगों से पूछताछ के आधार पर इस बात की आशंका जताई जा रही है कि यह ‘मोहब्बत की आग’ है.

सीसीटीवी में आरोपी कैद: दिल को दहला देने वाली घटना के बाद से पुलिस प्रशासन लगातार जांच में जुटा हुआ है. पीडब्ल्यूडी, एसएफएल व एमपीईबी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.इस दौरान पुलिस की टीम ने सीसीटीवी फुटेज का डीवीआर जब्त किया .फॉरेंसिक टीम ने डीवीआर की जांच की तो चौका देने वाला खुलासा हुआ. सीसीटीवी फुटेज में रात के 2:54 मिनट पर सफेद शर्ट पहने एक व्यक्ति दिखाई दे रहा है. व्यक्ति इमारत की पार्किंग में खड़ी एक बाइक पर पेट्रोल डालकर आग लगाते हुए सीसीटीवी कैमरों में कैद हुआ है. कुछ देर बाद युवक फिर से इसी बिल्डिंग में आता है. इसके बाद वह इमारत में लगे सीसीटीवी कैमरे से छेड़छाड़ करता है. इसके साथ ही वह बिजली के मीटर के साथ भी छेड़छाड़ करता दिखाई दे रहा है. इस आधार पर यह आशंका जताई जा रही है कि इस पूरे अग्निकांड के पीछे प्रेमप्रसंग भी वजह हो सकता है.

धरपकड़ में जुटी पुलिस: विजय नगर पुलिस इस युवक की तलाश में जुटी है. मामले में पुलिस के आला अधिकारी इस घटना को स्वीकार तो कर रहे हैं, लेकिन अधिकृत तौर पर पुलिस युवक की गिरफ्तारी से पहले कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं. ऐसी स्थिति में अब आरोपी की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच समेत अन्य टीमें रवाना की गई हैं. पुलिस के मुताबिक जल्द ही युवक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गिरफ्तारी के बाद मामले का अधिकारिक तौर पर खुलासा किया जा सकेगा.

आग का भयानक मंजर: घटना के समय बिल्डिंग में कुछ लोग मौजूद थे. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मंजर काफी भयानक था. सब जान बचाने की कोशिश कर रहे थे. घटना के समय बिल्डिंग की छत पर सो रहे एक चश्मदीद ने बताया कि आगजनी की जानकारी लगते ही उसने घर से ही चिल्ला चिल्ला कर आसपास के रहवासियों को जगाया जिसके बाद पूरे मामले की सूचना दमकल तक पहुंचाई, लेकिन तब तक 7 लोग आग की चपेट में आ चुके थे और काल के गाल में समा चुके थे. आग में 5 लोग झुलस भी गए हैं. उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बिल्डिंग में रहने वाले सभी लोग किरायेदार थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *