चहल ने हैट्रिक समेत एक ही ओवर में लिए चार विकेट, केकेआर को कर दिया सन्न

Uncategorized खेल

नई दिल्ली, राजस्थान रायल्स के स्पिनर युजवेंद्रा चहल ने आइपीएल 2022 के 30वें मैच में केकेआर के खिलाफ घातक गेंदबाजी की। उन्होंने इस मैच में 4 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट चटकाए जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल रहा। वहीं उन्होंने अपने स्पैल के चौथे ओवर और दूसरी पारी के 17वें ओवर में गजब की गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए। आइपीएल में चहल ने पहली बार किसी मैच में फाइफर विकेट लेने का कमाल किया साथ ही इस लीग में ये उनकी पहली हैट्रिक रही। इस मैच में चहल की टीम राजस्थान को केकेआर के खिलाफ 7 विकेट से हार मिली। 

चहल द्वारा फेंके गए 17वें ओवर का रोमांच

केकेआर के खिलाफ मैच की दूसरी पारी में चहल ने 17वां ओवर फेंका जो पूरी तरह से सनसनीखेज रहा। चहल ने इस ओवर की पहली ही गेंद पर वेंकटेश अय्यर को 6 रन पर संजू सैमसन के हाथों स्टंप आउट करवा दिया। दूसरी गेंद पर उन्होंने कोई रन नहीं दिया जबकि इस ओवर की तीसरी गेंद पर एक रन बने। चौथा गेंद उन्होंने पहले तो वाइड फेंका, लेकिन फिर से इस गेंद पर चहल ने केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को 85 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट कर दिया। पांचवीं गेंद पर उन्होंने रियान पराग को और फिर छठी गेंद पर पैट कमिंस को गोल्डन डक पर आउट किया, यानी ये दोनों अपना खाता भी नहीं खोल पाए। चहल ने इस ओवर में कुल चार विकेट लिए जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल था। 

चहल के इस हैट्रिक के बाद वो आइपीएल में केकेआर के खिलाफ ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने। केकेआर के खिलाफ इससे पहले आइपीएल में मखाया नतिनि और प्रवीण तांबे ने हैट्रिक विकेट लिए थे। वहीं राजस्थान की तरफ से चहल हैट्रिक लेने वाले पांचवें गेंदबाज बने। राजस्थान के लिए इस लीग में चहल से पहले अचित चंदीला, प्रवीण तांबे, शेन वाटसन और श्रेयस गोपाल हैट्रिक ले चुके हैं। वहीं चहल आइपीएल में हैट्रिक लेने वाले 21वें गेंदबाज बने। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *