उत्तराखंड में जारी है मतदान, सीएम धामी और निशंक ने डाला वोट

Uncategorized देश प्रदेश

हल्द्वानी में सपा प्रत्याशी शोएब अहमद ने अपनी पत्नी के साथ डाला वोट

Uttarakhand Assembly Election 2022

सपा प्रत्याशी शोएब अहमद ने अपनी पत्नी के साथ डाला वोट

हल्द्वानी विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी शोएब अहमद में विवेकानंद स्कूल में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. शोएब अपनी पत्नी समेत मतदान केंद्र पहुंचे और सुबह 9 बजे वोट डाला.

09:34 February 14

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा में डाला वोट

खटीमा विधानसभा सीट 70 से भाजपा प्रत्याशी व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 98 नंबर बूथ पर जाकर वोटिंग की. इस दौरान पुष्कर धामी के साथ उनकी पत्नी गीता पुष्कर धामी और उनकी माता भी मौजूद थीं. पुष्कर धामी ने 8:55 पर अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर के समीप स्थित 98 बूथ संख्या पर जाकर मतदान किया. मतदान से पहले उन्होंने मंदिर में जाकर पूजा की.

09:28 February 14

मसूरी के मतदाताओं में भारी उत्साह

uttarakhand assembly election 2022

मतदाताओं में भारी उत्साह

मसूरी में सुबह से ही लोग मतदान केंद्र में भारी संख्या में पहुंच रहे हैं. लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह है देखने को मिल रहा है. लोगों का कहना है कि वह विकास को लेकर वोट देना चाहते हैं.

09:23 February 14

रुड़की के मुस्लिम बहुल इलाकों में वोटिंग का उत्साह, 120 साल की महिला ने दिया वोट

रुड़की के मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में मतदान के लिए सुबह से ही लगने लगी लंबी कतारें. मतदाताओं में अपना मत डालने के लिए है काफी उत्साह. 120 साल की एक बुजुर्ग महिला ने रुड़की में किया मतदान.

09:17 February 14

पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. निशंक ने किया मतदान, बीजेपी की सरकार बनने का किया दावा

uttarakhand assembly election 2022

पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक ने डाला वोट.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने आज सुबह ही अपने मत का प्रयोग कर दिया. उनकी बेटी आरुषि निशंक भी उनके साथ थीं. इस मौके पर ईटीवी भारत से निशंक ने एक बार फिर राज्य में बीजेपी की सरकार बनाने का दावा किया है.

09:11 February 14

रुद्रपुर विधानसभा सीट: शांतिपूर्वक अपनी बारी का इंतजार कर रहे मतदाता

uttarakhand assembly election 2022

रुद्रपुर में अपनी बारी का इंतजार कर रहे मतदाता.

उधम सिंह नगर जनपद की रुद्रपुर विधानसभा सीट पर सुबह 8 बजे से शांतिपूर्वक मतदान शुरू हो गया है. चुनाव को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. मतदाता सुबह से ही लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी आहुति डालने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. ठीक 8 बजते ही जनपद की 9 विधानसभाओं में मतदान की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. जनपद की 9 विधानसभाओं में 13 लाख मतदाता हैं, जो 72 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं.

09:07 February 14

लालकुआं विधानसभा सीट: महिला एवं सखी मतदान केंद्र को पिंक कलर से सजाया

haldwani voting

सखी बूख पर मतदान जारी.

नैनीताल जनपद के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक मतदान स्थल महिला एवं सखी मतदान केंद्र बनाया गया है. जहां पर मतदान कराने वाली सभी कर्मचारी महिला है. इसके अलावा सुरक्षा में भी तैनात सभी कर्मचारी महिला हैं, यहां तक कि भूत को पूरी तरह से स्वच्छ और सुंदर बनाया गया है, जिसे पिंकी गुब्बारे और पिंक कलर से सजाया गया है.

08:42 February 14

देवप्रयाग से बीजेपी प्रत्याशी विनोद कंडारी के परिजनों पर हमला, तीन अरेस्ट

12 फरवरी को उत्तराखंड में चुनाव प्रचार खत्म हुआ तो उस रात से प्रत्याशियों पर हमले की घटनाएं भी शुरू हुई हैं. पहले रुद्रप्रयाग सीट से यूकेडी प्रत्याशी मोहित डिमरी पर अराजक तत्वों ने हमला किया. फिर रुद्रप्रयाग सीट से ही निर्दलीय प्रत्याशी मातबर सिंह कंडारी पर हमला हुआ. अब देर रात देवप्रयाग से बीजेपी विधायक विनोद कंडारी के परिजनों पर हमला हुआ है. विनोद कंडारी के भाई और दो भतीजे हमले में घायल हुए हैं. तीनों को बेस अस्पताल श्रीकोट में भर्ती कराया गया है. विनोद कंडारी ने कीर्तिनगर कोतवाली में तहरीर दी है.

कीर्तिनगर कोतवाल भान चंद सिंह ने बताया कि हमला करने के आरोप में अमरीश भट्ट, सतेंद्र भट्ट और कांति सिंह को गिरफ्तार किया गया है. आरोप लगाया गया है कि यूकेडी प्रत्याशी दिवाकर भट्ट के समर्थकों ने ये हमला किया था.

08:07 February 14

उत्तराखंड में मतदान शुरू, दो मतदान केंद्रों पर ईवीएम बदली

उत्तराखंड में मतदान शुरू हो गया है. मसूरी और देहरादून में एक-एक मतदान स्थल पर ईवीएम खराब हुई थी जिन्हें वोटिंग से पहले ठीक कर लिया गया है.

07:59 February 14

रायपुर विधानसभा के बूथ नंबर 6 पर ईवीएम बदली गई

वोटिंग शुरू

मतदान से पहले रायपुर विधानसभा सीट में एक ईवीएम निकली खराब. ट्रायल के दौरान ईवीएम नहीं कर रही थी काम. रायपुर विधानसभा के बूथ नंबर 6 पर ईवीएम बदली गई.

07:49 February 14

हरिद्वार में वोटिंग की तैयारी पूरी

हरिद्वार में वोटिंग की पूरी तैयारी है. मतदान कर्मी बस 8 बजने का इंतजार कर रहे हैं, जब लोग आकर उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपना वोट डालना शुरू करेंगे.

07:13 February 14

नैनीताल जिले की 6 सीटों पर 63 प्रत्याशी मैदान में हैं

नैनीताल में मतदान की तैयारी पूरी हो चुकी है. यहां 63 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज 7,75,899 मतदाता करेंगे. नैनीताल जनपद में 3,71,181 महिलाएं और 4,04,706 पुरुष मतदाता हैं. 12 थर्ड जेंडर मतदाता हैं. लालकुआं विधानसभा सीट से 13 उम्मीदवार, भीमताल से 10, नैनीताल से 5, हल्द्वानी से 13, कालाढूंगी से 11 और रामनगर विधानसभा सीट से 11 उम्मीदवार मैदान में हैं.

जिला प्रशासन ने नैनीताल जनपद को 35 जोन और 106 सेक्टर में बांटा है. निर्वाचन विभाग ने नैनीताल जनपद में 635 मतदेय स्थान बनाए हैं. जहां पर 1008 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. सुरक्षा के मद्देनजर पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है. 16 सौ होमगार्ड जबकि 400 वन विभाग और पीआरडी के जवानों को भी तैनात किया गया है.

2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान नैनीताल जनपद में 66.81 प्रतिशत मतदान हुआ था. तब मतदान में महिलाएं सबसे आगे थीं. नैनीताल जिले में 65% पुरुष जबकि 68.84% महिलाओं ने अपना मतदान किया था.

07:00 February 14

काशीपुर में मतदान की तैयारी पूरी

उधम सिंह नगर के काशीपुर में 208 बूथ बनाए गए हैं. दिव्यांग और बुजुर्गों को मतदान करने में परेशानी न हो इसके लिए एक दिव्यांग बूथ, 3 आदर्श और दो सखी बूथ बनाए गए हैं.

06:09 February 14

82,66,644 मतदाता 632 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर आज मतदान होना है. उत्तराखंड में 632 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इनमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लालकुआं से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मतदान सुबह 8 बजे से शुरू होगा. शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. 82,66,644 मतदाता इन 632 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे.

उत्तराखंड में कुल 42,38,890 पुरुष और 39,32,995 महिलाओं के साथ 40 अन्य वोटर शामिल हैं. इसके अलावा इसमें 94,471 सर्विस वोटर भी हैं. राज्य में कुल 11697 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिनकी सुरक्षा व्यवस्था 50 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों के हवाले हैं. इसके अलावा संवेदनशील केन्द्रों के लिए रिजर्व फोर्स भी रखी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *