जिले में कानून व्यवस्था तथा शांति भंग करने और अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध होगी सख्त कार्रवाई

Uncategorized प्रदेश

इंदौर जिले में आगामी सभी त्यौहार शांति, एकता एवं भाईचारे के साथ मनाये जायेंगे
विगत त्यौहार इंदौर की गौरवशाली परम्परा के अनुरूप आपसी सौहार्द एवं शांति के साथ मनाये जाने के लिये किया गया आभार व्यक्त

शांति समिति की बैठक सम्पन्न

इंदौर जिले में आगामी सभी त्यौहार इंदौर की गौरवशाली परम्परा के अनुरूप शांति, एकता एवं भाईचारे के साथ मनाये जायेंगे। जिले में कानून व्यवस्था तथा शांति भंग करने और अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। जिले में आगामी त्यौहारों के दौरान सभी परम्परागत जुलूस निकलेंगे। बगैर अनुमति के जुलूस, रैली आदि आयोजन करने पर प्रतिबंध रहेगा। जिले में विगत त्यौहारों में इंदौर की गौरवशाली परम्परा को कायम रखने पर जिला प्रशासन ने शांति समिति के सदस्यों और नागरिकों का आभार व्यक्त किया। वहीं दूसरी ओर शांति समिति के सदस्यों ने भी जिला प्रशासन, पुलिस और अन्य अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री लोकेश कुमार जाटव की अध्यक्षता में आज शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र, एसपी श्री अवधेश गोस्वामी तथा श्री मोहम्मद युसुफ कुरैशी और श्री सूरज वर्मा, अपर कलेक्टरगण श्री बीबीएस तोमर, श्री पवन जैन, श्री दिनेश जैन तथा श्री अजयदेव शर्मा सहित अन्य अधिकारी और शांति समिति के सदस्य मौजूद थे। बैठक में आगामी त्यौहारों के दौरान जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के संबंध में व्यापक रूप से चर्चा की गई। सदस्यों ने भी अपने-अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिये। बैठक में कलेक्टर श्री जाटव ने कहा कि शांति समिति की बैठक में सार्थक चर्चा होती है, महत्वपूर्ण निर्णय भी होते हैं और उन पर अमल किया जाता है। शांति समिति के निर्णयों को शांति समिति के सदस्य, आयोजक और अधिकारी-कर्मचारी पूरा पालन करते हैं। यह एक इंदौर की गौरवशाली परम्परा है। आगे भी इसे कायम रखा जाये। उन्होंने कहा कि अपुष्ट एवं भ्रामक जानकारी एवं खबरों पर आधारित सूचनाएं प्रसारित नहीं की जाये। अफवाह फैलाने वाले और शांति भंग करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने धारा 144 के अन्तर्गत जारी प्रतिबंधात्मक आदेशों का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिये। बैठक में बताया गया कि परम्परा के अनुसार सभी जुलूस एवं आयोजन होंगे। बगैर अनुमति के कोई भी जुलूस निकालने की अनुमति नहीं रहेगी। ऐसा करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र ने कहा कि सभी सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें। अफवाह फैलाने वालों की जानकारी पुलिस एवं प्रशासन को देवें। अफवाहों को शुरूआती स्तर पर ही समाप्त करने के प्रयास किये जायें। उन्होंने आश्वस्त किया कि आगामी सभी त्यौहारों के दौरान प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये हर संभव प्रयास किये जायेंगे। सभी त्यौहार इंदौर की गौरवशाली परम्परा के अनुरूप मनेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *