भय्यूजी महाराज पार्ट-2: पलक की नजदीकियों ने तबाह किया महाराज का जीवन, जानें आयुषी से शादी के बाद कैसे बदली कहानी

Uncategorized इंदौर मध्यप्रदेश

इंदौर। संत भय्यूजी महाराज की आत्महत्या ने सभी को हैरान कर दिया था. शुक्रवार को इंदौर जिला कोर्ट ने सेवादार आरोपियों को 6-6 साल की सजा सुना दी. इनमें भय्यूजी महाराज के करीब रहीं पलक भी शामिल हैं. पलक कैसे भय्यूजी महाराज की करीब आई और उन्हें डिप्रेशन का शिकार बनाया.

Palak and Bhaiyyuji Maharaj

भय्यूजी महाराज के साथ पलक

कौन है पलक ?
पलक द्वारकापुरी क्षेत्र की रहने वाली थी. उसके पिता पौराणिक, भय्यूजी महाराज के अनंत भक्त हैं. बताया जाता है कि किसी समय पलक को क्षेत्र में रहने वाले कुछ युवकों ने छेड़छाड़ की थी. इसकी जानकारी पलक के पिता ने भय्यूजी महाराज को दी. महाराज ने पलक के साथ छेड़छाड़ करने वाले युवकों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर अपने एक सेवादार से कहा

भय्यूजी महाराज के करीब कैसे पहुंची पलक ?
महाराज के आदेश पर सेवादार ने तात्कालिक सीएसपी घुरैया से शिकायत की और कुछ ही घंटों में सीएसपी ने पलक के साथ छेड़छाड़ करने वालों का जुलूस निकाल दिया. फिर क्या था पलक भय्यूजी महाराज की भक्त हो गई. यह यहीं नहीं थमा पलक आश्रम जाने लगी और भय्यूजी महाराज से मुलाकात करने लगी.

पत्नी की मौत के बाद पलक ने बढ़ाईं नजदीकियां
इसी दौरान साल 2015 में भय्यू महाराज की पहली पत्नी माधवी की मौत हो गई. पलक भय्यूजी महाराज के काफी करीब आ गई थी, तो पहली पत्नी माधवी की मौत के बाद पलक भय्यूजी महाराज के घर पर ही रुकने लगी. पहले तो वह भय्यूजी महाराज की बेटी कुहू की केयर टेकर बनी. फिर धीर-धीरे महाराज के करीब जाने लगी.

महाराज के खालीपन का पलक ने कैसे उठाया फायदा ?
पत्नी की मौत के बाद भय्यूजी महाराज काफी अकेले हो गए. बेटी कुहू भी पढ़ाई करने पुणे चली गई. ऐसे में भय्यूजी महाराज के अकेलेपन को केयरटेकर और शिष्य पलक भांप गई और उनकी खाली जीवन में एंट्री कर ली. अब महाराज भी पलक में इंटरेस्ट लेने लगे. दुसरों भक्तों की तुलना में पलक को अधिक महत्व मिलने लगा.

पलक ने बनाया महाराज का अश्लील वीडियो
धीर-धीरे महाराज और पलक के बीच सोशल मीडिया पर चैट भी शुरू हो गई. साल 2016 तक आते-आते पलक महाराज के बैडरूम में ही शिफ्ट हो गई. इसी दौरान पलक ने भय्यूजी महाराज का एक अश्लील वीडियो बना लिया. संभावना व्यक्त की जा रही हैं कि उसी वीडियो के आधार पर पलक भय्यूजी महाराज को ब्लैकमेल करती थी.

भय्यूजी महाराज की बेटी कुहू

पलक के बाद आयुषी के करीब पहुंचे महाराज
इसी बीच भय्यूजी महाराज की ग्वालियर की शिष्य आयुषी से नजदीकियां बढ़ने लगीं. दोनों के बीच की दोस्ती की चर्चा धीरे-धीरे आश्रम में फैलने लगी. यह बात पलक को पसंद नहीं आयी. उसने महाराज पर दबाव बनाना शुरू किया. पलक ने बहन की शादी का बहाना और वीडियो का दबाव बनाकर 25 लाख रुपये ऐंठ लिए.

आयुषी की शादी के बाद पलक ने दिया अल्टीमेटम
भय्यूजी महाराज अब उस वीडियो को लेकर तनाव में रहने लगे. वहीं आयुषी से बढ़ रहीं नजदीकियों को लेकर पलक ने महाराज पर शादी का दबाव बनाया. अचानक 2017 में महाराज ने आयुषी से शादी कर ली. जब पलक को शादी होने की जानकारी मिली तो उसने इंदौर आकर जमकर हंगामा किया और महाराज को एक साल का अल्टीमेटम देकर चली गई.

पलक के खिलाफ हो जाने के बाद भय्यूजी महाराज का तनाव बढ़ गया. वहीं आश्रम में भी व्यवस्थाएं ठीक नहीं चल रहीं थीं. सेवादार विनयाक और शरद का आश्रम की गतिविधियों में हस्तक्षेप बढ़ गया. आयुषी भी कुहू की दिल में अपनी जगह नहीं बना पाई. संपत्ति विवाद और वीडियो के दबाव को भय्यूजी महाराज संभाल नहीं पाए और 2018 में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *