भगवान श्रीकृष्ण मेरे सपने में आते हैं और कहते हैं कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी : अखिलेश

Uncategorized राजनीति

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले बयानबाजी का दौर लगातार जारी है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि “भगवान श्रीकृष्‍ण हर रात मेरे सपने में आते हैं और कहते हैं कि आपकी सरकार बनने जा रही है.”

सोमवार को लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा कि ‘हमारे बाबा मुख्यमंत्री फेल हो चुके हैं, उन्हें कोई पास नहीं करवा सकता. अब जो पास करवाने आ भी रहे हैं, वो भी पास नहीं करवा सकते

इसी दौरान अखिलेश यादव ने यूपी में सरकार बनाने का दावा किया और कहा कि भगवान कृष्ण उनके सपने में आए थे और कहा कि आपकी सरकार बनने जा रही है. अखिलेश यादव ने कहा एक बार नहीं भगवान कृष्ण हमेशा मेरे सपने में आते हैं और कहते हैं कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने जा रही है.

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा अक्सर रामराज्य की बात करती है लेकिन असल में समाजवाद का रास्ता ही रामराज्य का रास्ता है। उन्होंने कहा, “समाजवाद का रास्ता ही रामराज्य का रास्ता है। जिस दिन पूरी तरह से समाजवाद लागू हो जाएगा उसी दिन से रामराज्य शुरू हो जाएगा”

सपा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा, “जिस व्यक्ति के ऊपर तमाम गंभीर धाराओं में मामले दर्ज थे, भाजपा ने उसे मुख्यमंत्री बना दिया. भाजपा के बहुत से नेता जो बुजुर्ग हैं, जो कई वर्षों से खून पसीना बहाकर पार्टी को मजबूत कर रहे थे, वह कई बार कहते हैं कि हम तो खून पसीना बहा रहे थे, यह न जाने कहां से आए , इन्हें हमारे ऊपर बैठा दिया गया”

योगी आदित्यनाथ के आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने संबंधी सवाल पर यादव ने कहा कि जब वह जनता के बीच जाएंगे तो उनसे पूछा जाएगा कि रोजगार देने और किसानों की आय दोगुनी करने समेत तमाम वादे क्यों नहीं पूरे हुए.

उन्होंने कटाक्ष किया, “सब लोग जानते होंगे कि जब बेटा परीक्षा में पास ना हो पा रहा हो तो कई बार मां-बाप और चाचा भी जाते हैं थोड़ी नकल कराने के लिए. हमारे बाबा मुख्यमंत्री फेल हो चुके हैं. अब उन्हें कोई पास नहीं करा सकता और जो लोग उन्हें पास कराने आ रहे हैं वे भी पास नहीं करा पाएंगे”

अखिलेश यादव ने खुद के विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना के बारे में कहा कि जहां से उनकी पार्टी कहेगी वहां से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

सपा अध्यक्ष ने चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश के कुछ गांवों के नाम कथित रूप से बदले जाने की खबर का जिक्र करते हुए कहा, “जो हमारा पड़ोसी देश है वह हमारे मुख्यमंत्री जी से कुछ सीख गया है. उसने गांव के नाम बदल दिए. यह काम तो हमारे मुख्यमंत्री जी किया करते हैं लेकिन चीन ने भी उनसे सीख लिया”

उन्होंने सरकार बनने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के अपने वादे का जिक्र करते हुए कहा कि इससे सबसे ज्यादा करंट भाजपा को ही लगा है. उन्होंने कहा कि 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देने का वादा इसलिए किया गया है क्योंकि सपा की पिछली सरकार के कार्यकाल में बिजलीघर लगाने की अनेक परियोजनाएं शुरू की गई थी जिन्हें मौजूदा भाजपा सरकार पूरा नहीं कर पाई. उन्होंने कहा कि दोबारा सपा की सरकार बनने पर वे योजनाएं पूरी की जाएंगी और सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *