देशभर के रसीले आमों की वैरायटी मिलेगी एक जगह, मेंगो जत्रा में खुलेगा स्वाद का खजाना

इंदौर

मराठी सोशल ग्रुप का सालाना आयोजन मेंगो जत्रा का 11वां संस्करण 17 से 19 मई तक आयोजित किया जाएगा। इंदौर के ग्रामीण हाट बाजार, ढक्कन वाला कुआं, साउथ तुकोगंज परिसर में सुबह 09 से रात्रि 10 बजे तक यह चलेगा। इसमें इंदौरी तीन दिन तक कोकण के विशिष्ठ किस्म के हापुस आम का स्वाद चख सकेंगे।

ग्रुप के सुधीर दांडेकर, राजेश शाह ने बताया कि मैंगो जत्रा में करीब 23 से अधिक आम उत्पादक किसान हिस्सा लेंगे। 2013 में मात्र पांच किसानों से प्रारम्भ हुआ मेंगो जत्रा में आज 23 से अधिक किसान हिस्सा ले रहे हैं और भी किसान इसमें बुकिंग के लिए दिलचस्पी ले रहे हैं।

मेंगो जत्रा में रत्नागिरी, देवगढ़ (कोंकण) के आम उत्पादक (कृषक) वहां के विशिष्ट हापूस आम और अन्य उत्पाद जैसे कोकम शर्बत, आम पापड़, फणस, आचार, मुरब्बा इत्यादि लेकर सीधे ग्राहक को विक्रय करते हैं। इसलिए मैंगो जत्रा सीधे उत्पादक से ग्राहक तक का उद्देश्य सार्थक करता है। तृप्ति महाजन और सुमेधा बावकर ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी मेंगो जत्रा में मराठी व्यंजन एव इंदौरी चाट चौपाटी का भी समावेश किया गया है। मराठी व्यंजनों में जैसे झूणका भाकर ठेचा, अप्पे, श्रीखंड पूरी, मेंगो मस्तानी, अनारसे आदि उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा इंदौरी चाट चौपाटी में विभिन्न आइटम उपलब्ध रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *