नीरज चोपड़ा का धमाका, पहले ही थ्रो में फाइनल में, लवलीना से भी आज पदक की उम्मीद

Uncategorized खेल

टोक्यो ओलंपिक्स में भारतीय एथलीट्स का एक्शन जारी है। बुधवार, 4 अगस्त को ओलंपिक्स का 12वां दिन है। सुबह-सुबह नीरज चोपड़ा ने धमाका कर दिया। स्टार जैवलिन थ्रोअर ने अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर दूर भाला फेंक दिया। (नीचे देखिए वीडियो) इस तरह वे पहले ही प्रयास में फाइनल में प्रवेश कर गए। नीरज को अब 7 अगस्त को फाइनल मुकाबला खेलना है। जैवलिन थ्रो (भाला फेंक) में भारत का सफर अभी जारी है। ग्रुप बी में भारत के शिवपाल यादव एक्शन में नजर आएंगे। वहीं अन्य खेलों में स्टार बॉक्सर लवलीना बोरहोगेन और भारतीय हॉकी महिला टीम सेमीफाइनल मुकाबले में हिस्सा लेंगी। इन बेटियों जीत मिली तो मेडल पक्का मिलेगा। पढ़िए हर अपडेट

बॉक्सिंग: 23 वर्षीय बॉक्सर लवलीना महिला वेल्टरवेट डिवीजन के सेमीफाइनल में उतरेंगी। उनका मुकाबला सुबह 11 बजे मौजूदा विश्व चैंपियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली से होगा।

कुश्ती: कुश्ती में पदक की उम्मीद रवि दहिया (57 किग्रा), अंशु मलिक (57 किग्रा) और दीपक पुनिया (86 किग्रा) अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

हॉकी: बुधवार देश के लिए एक महत्वपूर्ण दिन होगा जब भारत की महिला हॉकी टीम अपने पहले ओलंपिक फाइनल बर्थ के लिए अर्जेंटीना से भिड़ेगी। रानी रामपाल एंड कंपनी ने यहां तक का सफर तय कर देश को उम्मीदों से भर दिया है। उनका लक्ष्य इस ओलंपिक्स को अपने और देश के लिए यादगार बनाना होगा।

गोल्फ: महिला गोल्फर अदिति अशोक और दीक्षा डागर भी एक्शन में नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *