AIIMS डायरेक्टर और प्रज्ञा सिंह ठाकुर आमने सामने, डॉक्टर सरमन सिंह का पलटवार, बोले मुझे हटाने की साजिश रची जा रही है

भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। लगभग 1 साल बाद मंगलवार को हुई जिला समिति की बैठक में सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल एम्स के डायरेक्टर की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े करते हुए उनपर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने यह भी कहा था कि वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उन्हें हटाए जाने की मांग करेंगी. इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखने और उनकी शिकायत करने की बात भी कही थी. सांसद ठाकुर के आरोपों पर जबाव देते हुए भोपाल एम्स के डायरेक्टर ने सांसद और विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बयान के बाद एम्स के डायरेक्टर सरवन सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि

बीते तीन सालों में एम्स एक साधारण अस्पताल की बजाय अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त संस्थान बन चुका है. जब वे यहां आए थे तब एम्स में 540 बिस्तर की सुविधा थी, जो तीन सालों में 940 हो गई है. इसके साथ ही 15 बिस्तरों के आईसीयू को बढ़ाकर अब 110 बिस्तर का कर दिया गया है.यही नहीं फैकल्टी भी 130 से बढ़कर 215 हो गई है. जब से यहां आया हूं एम्स भोपाल की तरक्की के लिए ही काम किया है. हमने सुविधाएं बढ़ाई, कोरोना काल में बेड की संख्या में इजाफा किया. कभी किसी की मदद से इंकार नहीं किया, लेकिन अब इस तरह के आरोपों से दुख होता है.

डॉक्टर सरमन सिंह, डायरेक्टर एम्स भोपाल

वे चाहते हैं में उनका सर्वेंट बनकर रहूं

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा के लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए आज एम्स के डॉक्टर सरमन सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि सांसद और विधायक मिलकर मुझे हटाने की साजिश रच रहे हैं. डॉक्टर सरमन ने कहा कि मेका 2021 में रिटायरमेंट है और यह बात सांसद को पता है. इसलिए वे मेरी कुर्सी पर अपना आदमी बैठाना चाहते हैं. वे चाहते हैं कि मैं उनका सर्वेंट बनकर रहूं उनकी जी हजूरी करूं इसलिए वे मुझ पर आरोप लगा रहे हैं. साध्वी प्रज्ञा सिंह द्वारा उनपर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों का जबाव देते हुए डॉक्टर सरमन का कहना है कि मैंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया बल्कि उल्टे वहां से भ्रष्टाचार को खत्म किया है जिससे इन लोगों को तकलीफ हो रही है. इसलिए वे मुझपर उल्टे आरोप लगा रहे हैं.

नेताओं के संपर्क में रहती है मेडिकल सुप्रीटेंडेंट

डॉक्टर सरमन सिंह ने एम्स की अधीक्षिका मनीषा श्रीवास्तव पर भी गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि यह जो कुछ भी हो रहा है उसके पीछे एम्स की मेडिकल सुप्रीटेंडेंट मनीषा सिंह हैं वे ही यह सब करा रही हैं. वे नेताओं के संपर्क में रहती हैं और खुद डायरेक्टर बनना चाहती हैं.


सांसद ठाकुर ने लगाए थे गंभीर आरोप
मंगलवार को हुई विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने आरोप लगाते हुए कहा था कि एम्स डायरेक्टर भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. उनके खिलाफ कोरोना काल में अनियमितता की काफी शिकायतें आती रही हैं. वे लोगों से नहीं मिलते हैं जिससे मरीज काफी परेशान रहते हैं. एम्स में मरीजों का ठीक से इलाज नहीं किया गया और इलाज को सही से व्यवस्था भी नहीं की गई थी. उन्होंने इस मुद्दे पर प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखने की बात भी कही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *