आज रात 12 बजे से 30 अप्रेल जनता कर्फ्यू , सख्ती से कराया जाएगा पालन

प्रदेश

आज रात 12 बजे से 30 अप्रेल जनता कर्फ्यू , सख्ती से कराया जाएगा पालन, सुबह 7 से  10 बजे तक खुलने वाली दूध, सब्जी व किराने की दुकानें बंद,  होम डिलीवरी से होगी सप्लाई

शहर में लगा जनता कर्फ्यू,आपदा प्रबंधन की बैठक में लिया निर्णय
बैठक में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह सहित सभी विधायक व प्रशासनिक अधिकारी रहे शामिल।

मुरैना। जिले में जनता कर्फ्यू आज रात 12 बजे से लगा दिया जाएगा। इस दौरान सुबह 7 से 10 बजे तक खुलने वाली दूध, सब्जी व किराने की दुकानें भी बंद रहेंगी। पहले यह कर्फ्यू केवल शहरी सीमा में था लेकिन, अब पूरे जिले में लगाया गया है। यह कर्फ्यू लगातार 30 अप्रेल तक रहेगा। बैठक में कहा गया कि कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जाएगा।
वर्चुअल रुप से ली गई इस बैठक में मुख्य रुप से केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह, जौरा विधायक सूबेदार सिंह रजौधा, अम्बाह विधायक कमलेश जाटव, मुरैना विधायक राकेश मावई सहित कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन सहित अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

मैरिज गार्डन संचालकों को राहत, शादी में कुल 100 लोग
बैठक में तय किया गया है। शादी विवाह के लिए वर व वधू पक्ष को 50-50 व्यक्तियों की लिखित में जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। गार्डन संचालकों को राहत देते हुए कहा है कि वे अपने यहां शादी करा सकते हैं लेकिन, शादी करने वालों को गार्डन की लिखित अनुमति व गाइडलाइन का पालन करना होगा।
 

मोबाइल से संदेश देकर शादी में जाने से मना करें

इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि हमें कोरोना की चेन को तोड़ना है। इसलिये जिन लोगों को शादी के कार्ड प्राप्त हो चुके हैं वे मोबाइल पर मैसेज करके कहें कि, उन्होंने उनका आमंत्रण स्वीकार कर लिया है तथा कोरोना की वजह से शादी में आने में असमर्थ हैं।
 

सख्ती से होगा जनता कर्फ्यू का पालन

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि इस बार जनता कर्फ्यू का पालन सख्ती के साथ होगा। नगर निगम के अर्न्तगत 47 वार्ड हैं, इनमें 26 इन्सीडेंट कमाण्डरों को लगाया गया है। आज की स्थिति में नगरीय निकायों में 675 मरीज कोविड के हैं। 18 अप्रेल को जिले में 193 मरीज कोरोना के निकलकर आए हैं, जो कि बहुत चिंताजनक है। उन व्यक्तियों के यहां पहुंचकर दरवाजे पर पोस्टर चिपकाना होगा तथा उनको दूध, सब्जी व किराने की होम डलीवरी के नंबर दिए जाएं। इन्सीडेंट कमाण्डर दिन में दो बार प्रभावित व्यक्ति के घर पहुंचे तथा सुबह शाम पड़ोसियों से उसका फीडबैक लें। अगर प्रभावित व्यक्ति या उसका परिजन कोई घर से बाहर निकलता है तो तुरंत उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें।
 

कोविड मरीजों के लिए बनेगा अस्थाई अस्पताल

कोविड मरीजों के लिए अस्थाई अस्पताल बनाया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर कार्तिकेयन ने निजी चिकित्सकों से सहयोग मांगा है। इसके लिए उन्होंने सोमवार को अग्रवाल सेवा सदन, पंचायती धर्मशाला तथा सरस्वती शिशु मंदिर का औचक निरीक्षण किया है। निजी चिकित्सकों ने सरस्वती शिशु विद्या मंदिर को अस्थाई हॉस्पिटल बनाने के लिए सहमति दे दी है। इसमें 20 बेड ऑक्सीजन के तथा 20 बेड सामान्य होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *