कांग्रेस के पूर्व मंत्री और 6 विधायक गांधी प्रतिमा के पासअनिश्चितकालीन धरने पर बैठे

देश राजनीति स्वास्थ्य

छिंदवाड़ा:कांग्रेस के पूर्व मंत्री और 6 विधायक गांधी प्रतिमा के पास अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे; मनाने पहुंचे अफसरों से कहा-व्यवस्थाएं सुधरने तक जारी रहेगा प्रदर्शन

छिंदवाड़ा में धरने पर बैठे कांग्रेसी

छिंदवाड़ा में कोरोना से हालात बिगड़ गए है। कांग्रेस के छह विधायक और एक पूर्व मंत्री गांधी प्रतिमा के पास धरने पर बैठ गए। इन्हें मनाने पहुंचे अफसरों से कह दिया कि जब तक व्यवस्थाएं नहीं सुधरेंगी प्रदर्शन जारी रहेगा।

छिंदवाड़ा जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से हालत बद से बदतर नजर आ रहे है। कोरोना बुलेटिन में मौत की संख्या को इकाई के आंकड़े मे दिखाया जा रहा है लेकिन वहीं दर्जनों शवों का प्रतिदिन को कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

जिले में कुछ दिनों पहले मंत्री डॉक्टर अरविंद भदौरिया ने जिला प्रशासन के अफसरों की मीटिंग लेकर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए थे। साथ ही स्थानीय कांग्रेस विधायकों ने आपदा के अवसर मे राजनीति से परे होकर विपरीत परिस्थिति से निपटने में साथ देने की बात की थी। शनिवार को छिंदवाड़ा के विधायकों ने कहा कि प्रभारी मंत्री सिर्फ उस दिन चिकनी चुपड़ी बाते करके गए। जमीनी हालत लगातार खराब हो रहे है। मौजूदा परिस्थिति से निपटने में जिला प्रशासन नाकाम नजर आ रहा है।

धरने प्रदर्शन के दौरान जिले के पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना, जामई विधायक सुनील उईके, चौरई विधायक सुजीत चौधरी, अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह, पांढुर्णा विधायक नीलेश उईके, सौसर विधायक विजय चौरे, परासिया विधायक सोहन बाल्मीकि सहित कांग्रेस कार्यकर्ता अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे है। गांधी प्रतिमा के पास जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को जानने एसडीएम अतुल सिंग, एएसपी संजीव उईके पहुंचे। कांग्रेसियों ने अफसरों से कह दिया कि जब तक व्यवस्थाएं नहीं सुधरेंगी, प्रदर्शन जारी रहेगा।

शव दिलाने और अंतिम संस्कार के लिए लगा रहे लोग गुहार

जुन्नार देव विधायक सुनील उईके ने जिला प्रशासन पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि हम सभी जनप्रतिनिधि आज किसी राजनैतिक फायदे के लिए नहीं बल्कि जनता के लिए अहिंसा के प्रतीक गांधी प्रतिमा के पास अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठें है। प्रशासन जल्दी से जल्दी जिले के स्वास्थ्य सम्बन्धी हालत में सुधार नहीं करेगा तो हम लॉकडाउन के नियमों को तोड़कर जनता के साथ कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे। विधायक का कहना है इससे पहले जनता हमसे बिस्तर, ऑक्सीजन, दवा के लिए गुहार लगाती थी लेकिन अब तो हमको शर्म आने लगी जनता शव दिलाने या अंतिम संस्कार के लिए कह रही है।

अब तक 77 की मौत

छिंदवाड़ा जिले में अब तक 4606 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे जिसमे से 3960 अब तक स्वस्थ होकर घर लौट चुके है। जिले में बीते 24 घंटे में 75व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई थी।
अब तक जिले में कोरोना वायरस से 77 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *