मुंबई का आर्थर रोड जेल बैरक नंबर 12 होगा नीरव मोदी का नया ठिकाना

Uncategorized देश

बैंक से फ्रॉड करने के बाद देश छोड़कर भागने वाले नीरव मोदी को प्रत्यर्पण पर मुंबई लाया जाएगा। इसको लेकर मुंबई में हलचल तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि उसे यहां आर्थर रोड जेल (arthur road jail in mumbai) के बैरक नंबर 12 में रखे जाने की तैयारी है। नीरव को दो मंजिला ऑर्थर रोड जेल परिसर के अंदर बेहद सुरक्षित इस बैरक में रखा जाएगा। इसको लेकर जेल प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। सुरक्षा व्‍यवस्‍था और तगड़ी कर दी गई है। बता दें कि पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की याचिका को लंदन की अदालत ने आज गुरुवार को ठुकरा दिया है। कोर्ट ने उसके भारत प्रत्यर्पित किए जाने को अपनी मंजूरी दे दी है। कोर्ट ने कहा कि भारत की न्यायपालिका निष्पक्ष है। 

भारत सरकार ने कोर्ट में  पेश की थी आर्थर रोड जेल बैरक 12 का वीडियो

बता दें कि मुंबई की आर्थर रोड जेल में नीरव मोदी को लाया जाना है। वहां जेल के बैरक 12 की स्थिति पर भी ध्यान केंद्रित किया गया है। भारत सरकार ने उस सेल की एक अपडेटेड वीडियो रिकॉर्डिंग पेश की है ताकि यह पता चले कि उस स्थान पर प्राकृतिक प्रकाश है, वह स्थान हवादार है और वह सभी मानवाधिकार आवश्यकताओं को पूरा करता है।

जेल में मिल सकती है ये सारी सुविधाएं

बताया जा रहा है कि बैरक नंबर 12 में विजय नीरव के लिए गद्दा, तकिया, चादर और कंबल का इंतजाम रहेगा। एक मेटल फ्रेम का या लकड़ी का बेड मेडिकल आधार पर दिया जा सकता है। रोशनी हवा और सामान रखने के लिए जगह का इतंजाम होगा। टॉइलट, कपड़े धोने, पीने का साफ पानी और मेडिकल सुविधा भी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *