वाराणसी: पीएम मोदी के खिलाफ भीम आर्मी के चंद्रशेखर ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

Uncategorized देश राजनीति
  • चंद्रशेखर का ऐलान, मोदी को हराकर वापस गुजरात भेज दूंगा
  • अपने रोड शो में लगाया ‘चौकीदार हो जाए खबरदार’ का नारा
  • कुछ छात्रों नेताओं ने दिखाए काले झंडे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

वाराणसी : भीम आर्मी के संस्‍थापक चंद्रशेखर ने शनिवार को वाराणसी में रोड शो किया। इस दौरान चंद्रशेखर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीख हमला किया साथ ही वाराणसी से ही चुनाव लड़ने का ऐलान भी किया। चंद्रशेखर का रोड शो निर्धारित समय से डेढ़ घंटे देर से कचहरी स्थित अंबेडकर पार्क से शुरू हुआ। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए चंद्रशेखर ने कहा, ‘मोदी सरकार ने अमीरों के 48 खरब रुपये माफ कर दिए और गरीबों की खाल उतारने का काम किया है। हमें इसका जवाब चाहिए। सत्ता में बैठे लोग गरीबों के हित में काम नहीं कर रहे बल्कि गरीबों को लूट रहे हैं। दो करोड़ युवाओं की नौ‍करियों छीन ली गई है।’

‘चौकीदार हो जाए खबरदार’ का लगा नारा
रोड शो में चंद्रशेखर ने नारा लगाया, ‘चौकीदार हो जाए खबरदार, आ गया है असरदार।’ भीम आर्मी चीफ ने कहा, ‘मैंने कहा था कि मोदी जहां से चुनाव लड़ेंगे वहीं से चुनाव लडूंगा। इसलिए काशी आया हूं। मोदी काशी से चुनाव न लड़कर मुझसे बच सकते हैं। मैं बनारस से पीएम मोदी को हराकर वापस गुजरात भेज दूंगा।’
चंद्रशेखर ने संकेतों में एसपी-बीएसपी महागठबंधन से समर्थन की उम्‍मीद करते हुए कहा, ‘ जब एक दूसरे का विरोध करने वाले दल एक हो सकते हैं तो हो सकता है कि कल मेरा समर्थन करें।

रविदास मंदिर में दर्शन किए
करीब दस किलोमीटर लंबा रोड शो करते चंद्रशेखर शाम चार बजे लंका स्थित संत रविदास गेट पहुंचे। यहां चंद्रशेखर और समर्थक सीर गोवर्धन स्थित रविदास मंदिर जाने पर अड़ गए। जिला प्रशासन ने सक्रियता दिखाई और रोड शो को लंका पर ही खत्‍म कराने का प्रयास किया जिससे काफी देर तक विवाद की स्थित बनी रही। पुलिस प्रशासन के समझाने के बाद चंद्रशेखर ने लिखित तौर पर दिया कि मेरा जुलूस यहीं पर समाप्‍त हुआ। मैं एक दर्शनार्थी के तौर पर मंदिर में जा रहा हूं। इसके बाद चंद्रशेखर ने चुनिंदे समर्थकों के साथ मंदिर में मत्‍था टेका।
छात्र नेताओं ने दिखाए काले झंडे
रोड शो के दौरान यूपी कॉलेज के छात्र नेताओं ने नदेसर इलाके में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को काले झंडे दिखाए। इस मामले में पुलिस ने छात्र नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशासन ने चंद्रशेखर के इस रोड शो की सशर्त अनुमति अनुमति शुक्रवार को दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *