इंदौर:दान से बन रहा 90 हजार वर्गफीट का अस्पताल, 9 मार्च से ओपीडी, डायलिसिस और फिजियोथैरेपी हो जाएगी शुरू

इंदौर

इंदौर: विजय नगर क्षेत्र में आमजन से मिल रहे दान से एक नया अस्पताल आकार ले रहा है। यह अस्पताल गुरुजी सेवा न्यास धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा माधव सृष्टि नाम से बनवाया जा रहा है। 9 मार्च को ओपीडी के साथ डायलिसिस सेंटर, पैथालॉजी जांच, फिजियोथैरेपी, योग केंद्र व अन्य सेवाएं शुरू हो जाएंगी। इसमें सभी सेवाएं न्यूनतम दरों पर दी जाएंगी।

इसमें कई डॉक्टर खुद भी आगे बढ़कर नि:स्वार्थ सेवा दे रहे हैं। पांच करोड़ की लागत से यह अस्पताल तैयार हो रहा है। यह सारी राशि दान से आई है। यह पूरा अस्पताल कुल 90 हजार वर्गफीट में बनेगा, जिसमें नर्सिंग कॉलेज व पैरामेडिकल ट्रेनिंग सेंटर भी रहेगा। अभी पहले चरण के रूप में 10 हजार वर्गफीट में यह सेवाएं शुरू हो रही हैं।

ट्रस्ट ने यहां काम करने के लिए 40 लोगों के स्टाफ की नियुक्ति कर दी है। न्यास प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष मनीषी श्रीवास्तव बताते हैं कि सक्षम और संपन्न ग्रुप, घरानों से हम अपील कर रहे हैं कि वह एक-एक कर्मचारी को गोद ले लें और उसका मासिक वेतन जारी कर दें, जिससे यह निश्चिंत होकर अस्पताल में मरीजों की सेवा कर सकें।

पहली बिल्डिंग लगभग तैयार, अगले चरण में दो हाईराइज बनेंगी

अगले चरण में यहां पर दो हाईराइज एक 13 और दूसरा 7 मंजिला भवन बनेंगे। इसमें सभी तरह के परामर्श केंद्र होंगे। अन्य अस्पतालों से टाइअप कर सस्ता इलाज उपलब्ध कराया जाएगा। मरीजों के रहने की समस्या आती है, इसलिए 100 कमरे होंगे, जहां मरीज और दो परिजन रह सकेंगे। इसकी कुल लागत 150 करोड़ होगी, यह राशि भी जनसेवा से आएगी। इसका 2025 में उद्घाटन करने का लक्ष्य है।

DB

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *