पहली बार संघ मुख्यलय में नतमस्तक हुए सिंधिया, बोले- यहां देश सेवा के प्रति मिलती है ऊर्जा

Uncategorized

भोपाल: भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को पहली बार नागपुर स्थित संघ मुख्यालय पहुंचे थे। हालांकि, यहां वह संघ प्रमुख मोहन भागवत से तो मुलाक़ात न कर सके लेकिन अन्य पदाधिकारियों से मिले। सिंधिया ने संघ मुख्यालय में आरएसएस संस्थापक डॉ केशव बलिराम हेडगेवार के निवास स्थल का निरीक्षण किया। यहां मौजूद संघ पदाधिकारियों ने उन्हें डॉ हेडगेवार से जुड़ी जानकारियां दीं।

पहली बार संघ मुख्यालय पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ”राष्ट्र के प्रति समर्पण के भाव का केंद्र है ये। यहां राष्ट्र के प्रति समर्पण की प्रेरणा मिलती है। यहां आकर नई ऊर्जा मिलती है।” कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर मचे घमासान पर पत्रकारों ने जब सिंधिया से सवाल किया तो उन्होंने कहा, ”यह मुद्दा कांग्रेस की अंदरूनी स्थिति का है। इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता, मैं भाजपा का कार्यकर्ता हूं। किसी और राजनीतिक दल के अंदरूनी मुद्दे पर टिप्पणी करना मैं उचित नही समझता।”
ज्योतिरादित्य सिंधिया के नागपुर दौरे को बीजेपी या उनके समर्थक भले ही सामान्य दौरा बताएं, लेकिन उपचुनाव से ठीक पहले सिंधिया का अचानक संघ मुख्यालय पहुंचना ही सियासी चर्चाओं को गर्म करने वाला है। गौरतलब है कि सिंधिया अब तक कांग्रेस में थे और कुछ महीनों पहले ही वे भाजपा में शामिल हुए है। उन्हें भाजपा से जुड़े 6 महीने ही हुए हैं, वह पहली बार संघ के इतने करीब आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *